बालोद में लगातार बारिश से गांवों के संपर्क मार्ग टूटे, वार्डों में भरा पानी

बालोद
छत्तीसगढ़ के बालोद जिले में लगातार हो रही बारिश (Incessant Rain) की वजह से नदी नाले उफान पर हैं. इस वजह से सैकड़ों गांवों के संपर्क मार्ग (Connecting Roads) जिला मुख्यालय (District Headquarter) से टूट गए हैं. बालोद जिला मुख्यालय के कई वार्ड जल मग्न (wards Inundated) हो चुके हैं. चारों ओर पानी पानी होने के कारण आम लोगों को काफी परेशानी हो रही है. कई घरों में बारिश का पानी घुस गया है. इसकी सूचना मिलने के बाद रविवार की सुबह नगरपालिका की टीम (Municipal Team) भी पहुंची, लेकिन वह भी इसका तत्काल समाधान निकालने में कामयाब नहीं हो पाई.

वार्ड 15 के पार्षद मनोज ठाकुर ने नगरपालिका टीम के प्रयासरत होने की बात कही. उन्होंने लोगों को जल्द ही समस्याओं का समाधान निकाले जाने का विश्वास दिलाया.

आपको बता दें कि जिले में पिछले कुछ दिनों से लगातार बारिश हो रही है. इस वजह से जिले के डौंडी ब्लॉक के आवारी नाला गुरुर, घोंघोंपुरी नाला, बालोद ब्लॉक का सेमरिया नाला और कई ऐसे छोटे-छोटे नाले हैं, जो पूरी तरह उफान पर हैं. इस वजह से गांवों का संपर्क मुख्य मार्ग से टूट गया है. ग्रामीणों को अपनी जान जोखिम में डालकर आवागमन करना पड़ रहा है. ऐसे में अगर कोई बीमार हो जाए तो उस मरीज को एंबुलेंस से अस्पताल ले जाने के लिए भी रास्ते नहीं हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *