बालाकोट स्ट्राइक के बाद भी नहीं चेता PAK, फिर शुरू किया आतंकी कैंप

नई दिल्ली

बालाकोट में एयर स्ट्राइक के बाद एक बार फिर वहां आतंकी कैंप की शुरुआत हो गई है. पाकिस्तान स्थित बालाकोट, जहां जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी कैंप चलाए जा रहे थे उसे फरवरी में पुलवामा में आतंकी हमले के बाद भारतीय सेना ने एयर स्ट्राइक कर नष्ट कर दिया था. लेकिन अब फिर से वहां पर आतंक की ट्रेनिंग दी जाने लगी है.

कांग्रेस सांसद अहमद पटेल के सवाल पर जवाब देते हुए गृह मंत्रालय ने राज्यसभा में जानकारी दी कि बालाकोट में आतंकी ट्रेनिंग कैंप को दोबारा से एक्टिवेट कर दिया गया है और वहां पर आतंकवादियों को रेडिकलाइज तो किया ही जा रहा है, साथ ही जेहादी ट्रेनिंग भी दी जा रही है.

यही नहीं सवाल का उत्तर देते हुए गृह मंत्रालय ने यह भी कहा कि भारत अपनी सीमाओं की सुरक्षा करने के लिए हर एक तरीके के कदम उठाने के लिए संकल्पबद्ध है.

मशकीन महल में आतंक की ट्रेनिंग

आजतक ने सबसे पहले बताया था कि जैश कैसे बालाकोट के मशकीन महल में आतंक की ट्रेनिंग दे रहा था. मसूद अजहर ने बालाकोट को कैसे जैश ए मोहम्मद की फिदायीन फैक्ट्री बनाया था.

पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में मौजूद बालाकोट ट्रेनिंग कैंप पर भारतीय सेना ने फरवरी में एयरस्ट्राइक कर उसे नष्ट कर दिया था. फ़िदायीन ट्रेनिंग कैंप पाकिस्तान के मानसेहरा-नारन-जलखांड रोड राष्ट्रीय राजमार्ग-15 मार्ग पर पड़ता है. बालाकोट ट्रेनिंग कैंप यहीं पर मौजूद था, जिसे भारतीय वायुसेना ने ध्वस्त कर दिया था.

इस आतंकी ट्रेनिंग में 600 से ज्यादा आतंकी एक साथ 5 से 6 बड़ी बिल्डिंग में रहते थे. इन आतंकियों को मदरसा आयशा सादिक की आड़ में फ़िदायीन हमले करने की ट्रेनिंग दी जाती थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *