बाबू लाल गौर ने ठुकराया कांग्रेस के टिकट पर लोकसभा चुनाव लड़ने का ऑफर

भोपाल
मध्य प्रदेश में कांग्रेस की ओर से लोकसभा चुनाव लड़ने का ऑफर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री बाबू लाल गौर ने ठुकरा दिया है। इससे कांग्रेस की कोशिशों को बड़ा झटका लगा है। पूर्व मुख्यमंत्री गौर ने साफ कर दिया है कि वह लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के साथ नहीं जाएंगे। 

पिछले दिनों कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने गौर से मुलाकात कर भोपाल संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस के उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ने का ऑफर दिया था, उसके बाद से सियासी हलचल तेज थी। अब गौर ने रविवार को साफ कर दिया कि उन्होंने कांग्रेस के ऑफर को ठुकरा दिया है। गौरतलब है कि लंबे समय तक बीजेपी के कद्दावर नेता रहे बाबू लाल गौर को इस बार के विधानसभा चुनाव में टिकट नहीं दिया गया था। 

गौर ने मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए कहा, ‘दिग्विजय सिंह ने ऑफर दिया था, जिस पर विचार करने को कहा था। अब उस ऑफर पर कोई विचार नहीं है, ऑफर को ठुकरा दिया है।’ बता दें कि कांग्रेस के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह बीते बुधवार की रात को गौर के घर खाने पर गए थे और इसी दौरान भोपाल से कांग्रेस के उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ने का ऑफर दिया था। स्वयं गौर ने इस बात का खुलासा किया था। गौर ने दिग्विजय सिंह के ऑफर पर विचार की बात कही थी। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *