बाबर को कोहली जैसा बनने में लगेंगे कई साल: PAK के पूर्व कप्तान

 
कराची 

पाकिस्तान के पूर्व बल्लेबाज यूनिस खान तुलना में विश्वास नहीं रखते, लेकिन उनका मानना है कि युवा बाबर आजम आने वाले पांच साल में विराट कोहली की तरह क्रिकेट का लीजेंड बनने का माद्दा रखते हैं. हाल ही में पाकिस्तान के बल्लेबाजी कोच बने यूनिस ने कोहली को आधुनिक क्रिकेट का शीर्ष बल्लेबाज बताया, लेकिन कहा कि आजम में बल्लेबाजी के कई रिकॉर्ड तोड़ने की कूवत है.

उन्होंने कहा,‘मुझे तुलना पसंद नहीं है. कोहली को देखो, वह इस समय शीर्ष फॉर्म में हैं और दुनिया के शीर्ष बल्लेबाज हैं. उन्होंने सभी प्रारूपों में अच्छा प्रदर्शन किया है.’उन्होंने आगे कहा,‘बाबर ने भी सभी प्रारूपों में अच्छा खेला है, लेकिन कोहली इस समय जहां हैं, बाबर अगले पांच साल में वहां पहुंचेंगे. उसके बाद ही तुलना करना लाजमी होगा.’
 

यूनिस खान ने कहा,‘हमें बाबर पर अपेक्षाओं का बोझ नहीं डालना चाहिए. उन्हें समय देना होगा, ताकि वह आने वाले समय में सचिन तेंदुलकर या जावेद मियांदाद जैसा महान खिलाड़ी बन सकें.’
 
उधर, पाकिस्तान की सीमित ओवरों की टीम के कप्तान बाबर आजम को लगता है कि खाली स्टेडियमों में बिना दर्शकों के खेलकर ऐसा लगेगा जैसे प्रथम श्रेणी मैच (फर्स्ट क्लास क्रिकेट) खेल रहे हों. उन्होंने कहा कि शुरुआत में हर किसी के लिए इससे सामंजस्य बैठाना मुश्किल होगा.
 
आईसीसी ने हाल ही में कोविड-19 के बाद खेल के दोबारा शुरू करने संबंधी कुछ गाइडलाइंस जारी की हैं. आईसीसी ने गेंद को चमकाने के लिए लार के इस्तेमाल पर बैन लगा दिया है और मैचों को खाली स्टेडियम में बिना दर्शकों के कराने को कहा है.

पाकिस्तान के लिए 26 टेस्ट, 74 वनडे और 38 टी20 इंटरनेशनल मैच खेल चुके 25 साल के आजम ने क्रिकबज से कहा, ‘यह काफी मुश्किल होगा. दर्शक दीर्घा में कोई नहीं होगा तो ऐसा लगेगा कि हम प्रथम श्रेणी मैच खेल रहे हैं. आप आईसीसी की गाइडलाइंस के मुताबिक गेंद को चमका नहीं सकते.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *