बापू और राजीव गांधी के सपनों को पलीता लगा रही है कांग्रेस की सरकार: धरमलाल कौशिक

रायपुर
छत्तीसगढ़ विधानसभा (Chhattisgarh Assembly) में नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक (Dharamlal Kaushik) ने कांग्रेस सरकार पर गंभीर आरोप लगाए हैं. धरमलाल कौशिक ने कहा कि राज्य की कांग्रेस (Congress) सरकार बापू और राजीव गांधी (Rajeev Gandhi) के सपनों को पलीता लगा रही है. दोनों चाहते थे निचली सरकार में सरकार कोई दखलअंदाजी न दे, लेकिन सरकार अब निचली सरकारों में भी दखल दे रही है. दोनों का सपना निचली सरकारों को मजबूत करना था, मगर कांग्रेस (Congress) उसे कमजोर कर रही है.

नगर निगमों में महापौर (Mayor) और पंचायतों में अध्यक्ष पार्षदों द्वारा चुने जाने को लेकर छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) सरकार अध्यादेश लाने की तैयारी कर रही है. इसके संकेत खुद सीएम भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने दिए हैं. इसके बाद से ही बीजेपी (BJP) राज्य की कांग्रेस सरकार पर हमलावार है. इसको लेकर ही नेता प्रतिपक्ष व बीजेपी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष धरमलाल कौशिक ने कांग्रेस पर निशाना साधा है. कौशिक ने कहा कि गांधी विचार पदयात्रा निकालकर आडंबर करने से कुछ नहीं होगा, कांग्रेसी उनके आदर्शों पर चलें.

महापौर के अप्रत्यक्ष चुनाव की सरकार की तैयारी पर पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह ने कहा कि ऐसा कर कांग्रेस सत्ता का दुरुपयोग करेगी. यह जनता के निर्णय को बदलने की साजिश है. कांग्रेस पीछे के दरवाजे से महापौर बनाने की तैयारी कर रही है. कांग्रेस को पराजय का डर है, इसके बाद भी लड़ाई तो हम लड़ेंगे. बता दें कि सीएम भूपेश बघेल ने कहा था कि अप्रत्यक्ष चुनाव प्रणाली में कोई खराबी नहीं है. जिला पंचायत में इसी तरह से चुनाव होते हैं. इसके लिए तीन मंत्रियों की मंत्रिमंडलीय उपसमिति गठित की है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *