बाजार की गिरावट पर लगा ब्रेक, सेंसेक्‍स-निफ्टी हरे निशान पर हुए बंद

मुंबई

भारतीय शेयर बाजार की लगातार दो कारोबारी दिन की गिरावट पर ब्रेक लग गया है. सप्‍ताह के तीसरे कारोबारी दिन सेंसेक्‍स और निफ्टी हरे निशान पर बंद हुए. कारोबार के अंत में सेंसेक्‍स  83 अंकों की तेजी के साथ 37 हजार 481 के स्तर पर बंद हुआ. वहीं, निफ्टी भी 33 अंक बढ़कर 11 हजार 118 के स्तर पर पहुंच गया. इससे पहले सेंसेक्‍स और निफ्टी की शुरुआत गिरावट के साथ हुई थी.

किस शेयर का क्‍या हाल

एक्‍सिस बैंक के तिमाही नतीजों के बाद बुधवार को बैंक के शेयर 4.43 फीसदी गिरावट के साथ बंद हुए. वहीं एयरटेल में 2.66 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई. इसके अलावा रिलायंस के शेयर 1.73  फीसदी टूट गए. अगर बढ़त वाले शेयरों की बात करें तो यस बैंक में 6 फीसदी से अधिक की तेजी देखने को मिली.

यस बैंक के अलावा इंडसइंड बैंक के शेयर 5.32 फीसदी बढ़त के साथ बंद हुए. जबकि टाटा स्‍टील और हीरो मोटोकॉर्प के शेयर में भी 4 फीसदी से अधिक बढ़त दर्ज की गई. बता दें कि देश की दूसरी सबसे बड़ी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प का चालू वित्त वर्ष की 30 जून को समाप्त पहली तिमाही का शुद्ध लाभ 35.89 फीसदी बढ़कर 1,256.69 करोड़ रुपये पर पहुंच गया है. इसके अलावा सनफार्मा, वेदांता, बजाज ऑटो, टाटा मोटर्स, एसबीआई, कोटक बैंक और पावर ग्रिड के शेयर भी हरे निशान पर बंद हुए.

इस बीच, कच्चे तेल की बढ़ती कीमतों तथा विदेशी निवेशकों की जारी बिकवाली से बुधवार को शुरुआती कारोबार में रुपया नौ पैसे गिरकर 68.94 रुपये प्रति डॉलर पर आ गया. रुपया मंगलवार को 68.85 रुपये प्रति डॉलर पर बंद हुआ था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *