बागली के श्वेतांबर जैन मंदिर में डाका, CCTV में क़ैद हुईं डकैतों की तस्वीर

देवास
देवास ज़िले के त्रिभुवन भानु पार्श्वनाथ श्वेतांबर जैन तीर्थ में डकैती पड़ गयी. 10 से 12 नकाबपोश बदमाश मंदिर में घुसे और पुजारियों से मारपीट कर अष्टधातु की मूर्ति, ज़ेवर और पैसे लूट लिए. इसी बीच पुलिस को आता देख डकैत भाग निकले. अब पुलिस इलाके की नाकाबंदी कर डकैतों को तलाश रही है.

देवास ज़िले का ये त्रिभुवन भानु पार्श्वनाथ श्वेतांबर जैन मंदिर बागली थाना क्षेत्र में आता है. आधी रात में करीब 10 से 12 नक़ाबपोश बदमाश इस मंदिर में घुसे और मंदिर का दरवाज़ा तोड़ दिया. डकैतों ने वहां मौजूद चौकीदार, पुजारी और अन्य लोगों के साथ मारपीट शुरू कर दी. उसके बाद मंदिर में रखी अष्ट धातु की मूर्ति और चांदी के आभूषण अपने साथ लाए बैग में भरना शुरू कर दिया.

बस उसी दौरान किसी ने 100 नंबर डायल कर पुलिस को ख़बर कर दी. पुलिस भी 10 मिनट के अंदर मौके पर पहुंच गयी. पुलिस को देख डकैतों ने सामान समेटा और भाग निकले. टीआई अमित सोनी खुद टीम के साथ पहुंचे थे. उन्होंने डकैतों का पीछा किया. चश्मदीदों ने बताया कि डकैत खेतों के रास्ते नेमावर रोड की तरफ भागे हैं. पुलिस ने उसके बाद डॉग स्क्वायड बुलवाया. स्क्वायड जिस रास्ते पर चला वहां रास्ते में चांदी के कुछ आभूषण और अष्टधातु की मूर्ति मिल गई लेकिन बाकी सामान डकैत लेकर फरार हो गए.

जैन समाज का अभी पर्यूषण पर्व चल रहा है. इसलिए मंदिर में रोजाना लाखों का चढ़ावा आता है. इसलिए डकैतों की नज़र जैन मंदिर पर रही होगी. पुलिस की टीमें डकैतों की तलाश कर रही हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *