बाइक नहीं मिली तो गला दबाकर की हत्या

 सीतापुर 
ससुराल पक्ष ने मोटर साइकिल की मांग पूरी नहीं की तो आरोपी ने पत्नी का गला दबाकर हत्या कर दी और फरार हो गया। खैराबाद थाना क्षेत्र की खपरैला गांव में हुई घटना को लेकर पुलिस ने आरोपित पति को गिरफ्तार कर लिया है। एसओ का कहना है कि पति और उसके चाचा पर हत्या का अभियोग दर्ज है, एक का पकड़ा जाना बाकी है।

बताते हैं कि घटना से कुछ देर पहले प्रिया और उसके पति राज दीक्षित के बीच विवाद भी हुआ। दहेज में बाइक की मांग कई महीनों से चली आ रही थी। खैराबाद इलाके के निवासी सुशील कुमार मिश्रा की मानें तो उसने अपनी पुत्री प्रिया का विवाह पांच वर्ष पूर्व किया था। शादी के बाद से ही विवाहिता को प्रताड़ित किया जाने लगा।

आरोप यह भी है कि इसको लेकर प्रिया को कई बार अमानवीय यातनाएं भी दीं गई। शनिवार देर रात भी कुछ ऐसा ही हुआ। पहले प्रिया को मारा पीटा गया, बाद में योजना बनाकर प्रिया की हत्या कर दी गई और आरोपित पति राज दीक्षित शव छोड़कर फरार हो गया। सूचना मिलने के बाद एसओ खैराबाद अजय यादव मौके पर पहुंचे। इसी बीच मायके पक्ष के लोग भी आ गए। पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम की कार्रवाई पूरी की। 

एसओ खैराबाद का कहना है कि दहेज में मोटर साइकिल न मिलने पर गला दबाकर हुई हत्या के मामले में पति राज दीक्षित और उसके चाचा गोपाल को नामजद किया गया है। तलाश के बाद आरोपित पति गिरफ्तार हो गया है। अन्य को पकड़ने के लिए दबिश दी जा रही है। मृतका के 15 दिन की दुधमुही सहित दो बच्चे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *