बांग्लादेश: विमान हाइजैक की कोशिश नाकाम, मिलिट्री ने बंदूकधारी को दबोचा

ढाका 
बांग्लादेश की राजधानी ढाका से दुबई जा रही 'बिमान बांग्लादेश' की एक फ्लाइट को हाइजैक करने की कोशिश हुई है। स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ढाका से विमान के उड़ान भरने के करीब आधे घंटे के बाद एक बंदूकधारी कॉकपिट में घुस गया। इसके बाद चिटगांव के शाह अमानत इंटरनैशनल एयरपोर्ट पर विमान की इमर्जेंसी लैंडिंग कराई गई। विमान में सवार सभी 142 यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है। विमान में अभी बंदूकधारी के अलावा 2 क्रू मेंबर मौजूद हैं। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि विमान में एक से ज्यादा अपहरणकर्ता भी हो सकते हैं। 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार यह विमान स्थानीय समय के अनुसार शाम 5:15 बजे चिटगांव एयरपोर्ट उतरा था। दावा किया जा रहा है कि यह प्लेन 'बिमान बांग्लादेश एयरलाइन' का है। 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बंदूकधारी ने बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना से बात करने की भी मांग की है। फिलहाल सुरक्षाबलों के कमांडों ने विमान को चारो ओर से घेर लिया है और क्रू मेंबर्स को बचाने की कोशिशें जारी हैं। फिलहाल यह जानकारी नहीं मिल पाई है कि बंदूकधारी कौन है, उसका मकसद क्या है और क्या वह किसी आतंकी संगठन से जुड़ा हुआ है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *