बांग्लादेश में प्लेन हाइजैक की कोशिश नाकाम, मारा गया अपहरणकर्ता

 
ढाका 

बांग्लादेश में सुरक्षाबलों ने रविवार को ढाका से दुबई जा रहे एक विमान को हाइजैक करने के प्रयास को नाकाम कर दिया। सुरक्षाबलों की कार्रवाई में लगभग 25 साल की उम्र का इकलौता अपहरणकर्ता मार गिराया गया। हाइजैक की कोशिश के बाद प्लेन को देश के एक तटवर्ती शहर चिटगांव में आपात स्थिति में उतारा गया था।  
 
अधिकारियों ने बताया कि सुरक्षा बलों ने विमान को अपने नियंत्रण में ले लिया और एकमात्र अपहरणकर्ता को मार गिराया गया और सभी यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया। सरकारी एयरलाइंस बिमान बांग्लादेश की उड़ान बीजी 147 ढाका से चिटगांव होते हुए दुबई जाने वाली थी। विमान शाम करीब 5 बजकर 40 मिनट पर चिटगांव हवाई अड्डे पर उतरा। 

बांग्लादेश की सेना के मेजर जनरल मतीउर रहमान ने मीडिया को बताया, 'महादी नाम के अपहरणकर्ता को जब सरेंडर करने को कहा गया तो उसने मना कर दिया। जिसके बाद सुरक्षाबलों ने प्लेन के अंदर जाकर उसे मार गिराया। सुरक्षाबलों की कार्रवाई केवल 8 मिनट तक चली। महादी बांग्लादेश का नागरिक था।' हालांकि विमान के अपहरण की वजह अभी तक पता नहीं चल पाई है। विमान में सवार सभी 148 यात्री सुरक्षित हैं। 

बांग्लादेश की वायुसेना के एयर वाइस मार्शल मुफीदुर रहमान ने घटना की जानकारी देते हुए बताया, 'जब सुरक्षाबल जवाबी कार्रवाई की तैयारी कर रहे थे, उस वक्त हमने अपहरणकर्ता को बातचीत में उलझाए रखा। इसी बातचीत के बाद उसने यात्रियों को विमान से बाहर जाने दिया। लगातार पीएम शेख हसीना से बात करने की मांग कर रहा था।' सेना के अनुसार महादी के पास से एक पिस्टल और विस्फोटक सामग्री भी बरामद हुई है। 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *