बस शेल्टर और ई-स्मार्ट पब्लिक टॉयलेट का लोकार्पण

रायपुर
राज्य शासन शहरी निर्धन परिवारों के साथ हर नागरिक तक मूलभूत सुविधाएं सुव्यवस्थित ढंग से पूर्ण गुणवत्ता के साथ पहुंचे, इस संकल्प के साथ अपनी योजनाओं और कार्यक्रमों का क्रियान्वयन कर रही है। शहरी आवासहीनों को खुद का आशियाना मिले इसके लिए राज्य सरकार यह सुनिश्चित करेगी कि कोई भी पात्र व्यक्ति इससे वंचित ना रहे। नगरीय प्रशासन मंत्री डॉ. शिव कुमार डहरिया ने यह बात रायपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड द्वारा 6 स्थानों पर नवनिर्मित ई-स्मार्ट पब्लिक टॉयलेट व 7 स्थलों पर निर्मित बस शेल्टर के लोकार्पण कार्यक्रम में कही। उन्होंने रायपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड द्वारा रायपुर में नागरिक सुविधाओं के उन्नयन के लिए किए जा रहे कार्यों की सराहना भी की एवं विश्वास व्यक्त किया कि अपनी सांस्कृतिक विरासत की जड़ों से जुड़े रायपुर में सुविधाओं की उन्नत तकनीकों का उपयोग कर जन सुविधाओं को तेजी से आगे बढ़ाने रायपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड तेजी से काम करेगा। इस अवसर पर महापौर श्री प्रमोद दुबे ने राज्य की नीतियों एवं कार्यक्रमों के जरिए आवास, पेयजल, स्वच्छता जैसी बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध कराने में नगर निगम के प्रयासों की विस्तार से चर्चा की।

स्थानीय कटोरा तालाब उद्यान में आयोजित 2.60 करोड रु. की लागत से निर्मित ई-स्मार्ट पब्लिक टॉयलेट व बस शेल्टर का लोकार्पण कार्यक्रम में विधायक श्री बृजमोहन अग्रवाल, नगर निगम अध्यक्ष श्री प्रफुल्ल विश्वकर्मा, लोककर्म विभाग के अध्यक्ष श्री सतनाम सिंह पनाग, जोन अध्यक्ष प्रमोद साहू भी शामिल हुए। अपने उद्बोधन में विधायक श्री अग्रवाल ने तेजी से महानगर का रूप ले रहे रायपुर शहर में बुनियादी सुविधाओं के विस्तार के लिए समय-समय पर किए गए विकास कार्यों को सराहा। सभापति श्री प्रफुल्ल विश्वकर्मा ने रायपुर जैसे जागरूक शहर के जनप्रतिनिधियों के शहर के प्रति उत्तरदायित्व, अग्रगामी सोच की प्रशंसा करते हुए सामूहिक जिम्मेदारी से विकास योजनाओं की प्रगति की चर्चा अपने संबोधन में की।

इस अवसर पर एम.आई.सी. सदस्य श्री सतनाम सिंह पनाग, जोन अध्यक्ष प्रमोद साहू, पार्षद इंद्रजीत सिंह ने भी अपने विचार व्यक्त किए। कार्यक्रम में पार्षद जीतू भारती, सतीश जैन, मिथलेश ध्रुव सहित गणमान्य नागरिक सम्मिलित थे। कार्यक्रम के प्रारंभ में रायपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड के महाप्रबंधक (तकनीकी) श्री एस.के. सुंदरानी ने रायपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड के विकासोन्मुखी कार्यक्रमों से अवगत कराया। कार्यक्रम में रायपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड के महाप्रबंधक (भू राजस्व)श्री अरविंद शर्मा, जी एम (पी आर)श्री आशीष मिश्रा, मुख्य वित्त अधिकारी श्री अरविंद मिश्रा, ए.जी.एम. श्री बी.आर. अग्रवाल, डी.जी.एम. श्री अमित शर्मा, मैनेजर (सिविल) श्री संजय शर्मा, इंजीनियर अनुराग पाटकर सहित रायपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड एवं नगर निगम रायपुर के अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *