बलरामपुर में पारा गिरने से पत्तों पर जमने लगी बर्फ, ठिठुरन भरी ठंड से घरों में दुबके लोग

बलरामपुर
छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बलरामपुर (Balrampur) जिले में पड़ रही कड़ाके की ठंड से आम जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. जिले में पारा इतना ज्यादा नीचे गिर गया है कि सुबह-सुबह यहां पर कुसमी सामरी पाठ में जमीन पर और पानी में बर्फ जमने लगा है. यहां तक कि पत्तों पर गिरी ओस की बूंदें भी जमने लगी हैं.

बता दें कि रात भर रखे बाल्टी के पानी में सुबह बर्फ की पतली परत जम गई थी. कड़ाके की ठंड पड़ने से लोगों को काफी परेशानी उठानी पड़ रही है. सबसे ज्यादा इस ठंड से बुजुर्ग और छोटे बच्चे परेशान हैं. वहीं मौसम की बात की जाए तो बुधवार और गुरुवार को दिनभर बादल छाए हुए थे और बारिश भी हुई थी. वहीं शुक्रवार से बादल हटने के बादल लोगों को दिन में थोडी राहत मिली, लेकिन शनिवार सुबह जमकर बर्फ से जमीन ढक गया. हालांकि धूप के निकलने के बाद लोगों को ठंड से थोड़ी राहत मिल रही है.

स्थानीय निवासी लंरग साय का कहना है कि ठंड बहुत हो रहा है. ठंड की वजह से पत्तों पर यहां तक कि बर्तन में रखे पानी में भी बर्फ जमने लगा है. वहीं शीतलहर के कारण कहीं बाहर निकलने का मन नहीं हो रहा है. ऐसे में इस कड़ाके की ठंड से बचने के लिए वे अलाव का सहारा ले रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *