बबिता फोगाट ने छोड़ी नौकरी, लड़ेंगी चुनाव?

चंडीगढ़
अंतरराष्ट्रीय पहलवान बबिता फोगाट का हरियाणा पुलिस के उप निरीक्षक पद से इस्तीफा स्वीकार कर लिया गया है। इसी के साथ पिछले महीने ही भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) में शामिल होने वाली बबिता के विधानसभा चुनाव लड़ने के कयास तेज हो गए हैं। बबिता और उनके पिता जानेमाने कुश्ती कोच महावीर फोगाट 12 अगस्त को बीजेपी में शामिल हुए थे।

हरियाणा सशस्त्र पुलिस बल मधुबन की पांचवीं बटैलियन के कमांडेंट सुरिंदर पाल सिंह ने बताया कि हरियाणा पुलिस में उप निरीक्षक फोगाट ने एक महीने पहले पद से इस्तीफा दिया था, जिसे 10 सितंबर को स्वीकार कर लिया गया। उन्होंने कहा,‘बबिता फोगाट का इस्तीफा एक माह पहले मिला था लेकिन इसे स्वीकार करने से पहले प्रक्रिया का पालन करना होता है। इस्तीफा अब स्वीकार कर लिया गया है।’

हुड्डा सरकार ने बबिता को बनाया था एएसआई
आपको बता दें कि बबिता फोगाट को 2013 में भूपेन्द्र सिंह हुड्डा की अगुवाई वाली कांग्रेस सरकार ने खेल कोटे के तहत इस पद पर नियुक्त किया था। इस बात के कयास तेज हो गए हैं कि बबिता को हरियाणा के बाढ़डा या चरखी दादरी के दादरी से बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ाया जा सकता है। हरियाणा में अक्टूबर में विधानसभा चुनाव होने हैं।

फोगाट के परिवार के एक सदस्य ने कहा, ‘चुनाव लड़ाने के लिए उन्हें टिकट देने पर निर्णय पार्टी को करना है लेकिन अगर उन्हें एक मौका दिया जाता है तो वह अपना सौ प्रतिशत देंगी, जैसा उन्होंने खेल के क्षेत्र में योगदान दिया है।’ गौरतलब है कि बबिता और महावीर फोगाट खेल एवं युवा मामलों के मंत्री किरन रिजिजू की मौजूदगी में बीजेपी में शामिल हुए थे। इस दौरान पार्टी के अनेक नेता मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *