बदल गई थी इमेज, प्रोडक्शन हाउस के डूबने पर अमिताभ को मिला था मोहब्बतें का सहारा

 
नई दिल्ली 

साल 2000 में आई फिल्म मोहब्बतें अपने समय में दर्शकों की फेवरेट रही थी. आदित्य चोपड़ा के निर्देशन में बनी इस मल्टी स्टारर फिल्म में अमिताभ बच्चन और शाहरुख खान को पहली बार साथ देखा गया था. अमिताभ ने इस फिल्म में नारायण शंकर का रोल निभाया था, जो काफी फेमस हुआ. लेकिन क्या आपको पता है कि ये रोल अमिताभ को मिला कैसे था?

मोहब्बतें की वजह से बदला था अमिताभ का करियर
मोहब्बतें में काम करने से पहले अमिताभ बच्चन अपने करियर को आगे बढ़ाने में मुश्किलों का सामना कर रहे थे. इसके साथ ही उनका प्रोडक्शन हाउस ABCL भी घाटे में चला गया था, जिससे ना सिर्फ उनकी इमेज खराब हुई बल्कि उन्हें आर्थिक तंगी का सामना भी करना पड़ा. यही वो समय था जब डायरेक्टर यश चोपड़ा ने अमिताभ बच्चन को अपने प्रोडक्शन की आने वाली फिल्म के बारे में बताया.

मोहब्बतें ही वो फिल्म थी, जिससे अमिताभ बच्चन ने अपनी 'हीरो' वाली इमेज को छोड़ा और एक उम्रदराज व्यक्ति का रोल निभाया. इस फिल्म के जरिए अमिताभ बच्चन और शाहरुख खान पहली बार बड़े पर्दे पर साथ नजर आए थे और इसकी वजह से खूब बज भी बना था. दर्शकों दो अलग पीढ़ियों के सुपरस्टार को साथ बड़े पर्दे पर देखकर बेहद खुश हुए थे. वहीं अमिताभ बच्चन के काम की खूब तारीफ भी हुई थी.

 
बता दें कि फिल्म मोहब्बतें में अमिताभ बच्चन और शाहरुख के अलावा जिमी शेरगिल, उदय चोपड़ा, जुगल हंसराज, प्रीति झंगियानी, ऐश्वर्या राय बच्चन, शमिता शेट्टी, अनुपम खेर, अर्चना पूरण सिंह और किम शर्मा ने काम किया था. माना जाता है कि इस फिल्म में पहले ऐश्वर्या राय बच्चन का रोल कैमियो था, लेकिन बाद में उसे बढ़ाने का फैसला लिया गया था.
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *