बडगाम में सुरक्षा बलों ने एक आतंकी को मार गिराया, ऑपरेशन जारी

नई दिल्ली 
जम्मू कश्मीर के बडगाम जिले में रविवार सुबह सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ की खबर है. चदूरा इलाके की इस घटना में दोनों ओर से गोलीबारी जारी है. घटनास्थल पर तीन आतंकियों के घिरे होने की सूचना है. सुरक्षा बलों ने इलाके को चारों ओर से घेर लिया है और कार्रवाई जारी है. इस मुठभेड़ में एक आतंकी को मार दिया गया है. ऑपरेशन जारी है.
 
बडगाम जिले में शुक्रवार को भी सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हुई थी.आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद सुरक्षाबलों ने श्रीनगर शहर के बाहरी क्षेत्र में स्थित बडगाम जिले के नौगाम में चेकपोरा इलाके को घेर लिया. घेराबंदी कड़ा करने के बाद आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी करनी शुरू कर दी. बाद में एक आतंकवादी मारा गया.

इससे पहले 26 जून को पुलवामा जिले के त्राल में सुरक्षा बलों की कार्रवाई में अंसार गजवतुल हिंद (एजीएच) का कमांडर शबीर अहमद मारा गया. वह जाकिर मूसा का उत्तराधिकारी था. पुलिस ने कहा, "अंसार गजवतुल हिंद का सरगना शबीर अहमद मलिक त्राल के ब्रानपथरी वन क्षेत्र में मुठभेड़ में मारा गया. अब्दुल अहद मलिक का बेटा शबीर नागबल का रहने वाला था."

शबीर अहमद मलिक, जाकिर मूसा के मारे जाने के बाद शबीर अहमद मलिक का मुखिया बना था. पुलिस ने कहा कि वह पहले आतंकी संगठन लश्करे तैयबा के साथ था. बाद में वह जाकिर मूसा के समूह में शामिल हो गया. वह क्षेत्र में कई हमलों की योजना बनाने और उन पर अमल करने के लिए जिम्मेदार था. उस पर कई मामले दर्ज थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *