बच्चे से पुलिस की बर्बरता, तीन पुलिसकर्मी सस्पेंड

 रायपुर
छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में पुलिस का बर्बर चेहरा सामने आया है। पुलिसकर्मियों ने 9 साल के एक बच्चे की जमकर पिटाई की। बच्चे का कसूर सिर्फ इतना था कि उसे रेलवे स्टेशन के पास कुछ सामान के साथ पकड़ा था। इस पूरे मामले का वीडियो वायरल होने के बाद एसएसपी आरिफ शेख ने तीनों पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया है। तीनों पुलिसकर्मी अलग-अलग थानों के हैं। मामले की जांच डीएसपी स्तर के अधिकारी को सौंपी गई है।

    जानकारी के मुताबिक, घटना का वीडियो 9 अगस्त का है। सरोना रेलवे स्टेशन के पास तीन पुलिस कांस्टेबल एक बच्चे की पिटाई कर रहे थे। इनमें से एक कांस्टेबल वर्दी में था, जबकि बाकी दोनों सादी ड्रेस में थे। बताया जा रहा है कि शुरुआत में ही बच्चे की पिटाई के मामले की जानकारी मिल गई थी, लेकिन पुलिस अफसर इसकी लीपापोती में लगे हुए थे। 5 दिन बाद जब वीडियो वायरल हुआ तो रायपुर एसएसपी ने इसमें कार्रवाई की।

    पुलिस की शुरुआती जांच में ही वीडियो की सत्यता सामने आ गई थी। वीडियो में बच्चे की जो पुलिसकर्मी पिटाई कर रहे उनमें कबीर नगर पुलिस थाने में पदस्थ अनिल राजपूत, सरस्वती नगर थाने में पदस्थ मुकेश ठाकुर और आमानाक थाने में पदस्थ कृष्णा राजपूत शामिल है। तीनों को ही निलंबित करने के बाद लाइन से अटैच कर दिया गया है। वही इस मामले की जांच लाइन डीएसपी को सौंपी गई है। वह एक सप्ताह में जांच पूरी कर रिपोर्ट सौंपेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *