गोवा में नाबालिग से छेड़छाड़ के आरोप में स्विमिंग कोच दिल्ली से गिरफ्तार

 
नई दिल्ली 

गोवा के चर्चित स्विमिंग कोच सुरजित गांगुली को पुलिस ने नाबालिग लड़की से छेड़छाड़ करने के आरोप में दिल्ली के कश्मीरी गेट से गिरफ्तार कर लिया. आरोपी कोच गिरफ्तारी से बचने के लिए कई दिनों से विभिन्न शहरों की यात्रा कर रहा था. बता दें कि मामले के संज्ञान में आने के बाद गोवा तैराकी संघ ने गांगुली को पद से हटा दिया था.

आरोपी को तब से लापता था जब नाबालिग लड़की के पिता ने उसके खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई. पुलिस ने कहा कि वह गिरफ्तारी से बचने के लिए अलग-अलग जगहों पर छिप रहा था.

आरोपी कोच पश्चिम बंगाल से है. नाबालिग लड़की तब से कोच से ट्रेनिंग ले रही थी जब से वह महज 10 साल की थी. पीड़िता का आरोप है कि कोच उसे गलत तरीके से छूता था और धमकी देता था कि अपने परिजनों को इस संबंध में न बताए.

पीड़िता का आरोप है कि कोच हमेशा कहता था कि उसका अच्छा भविष्य है. कोच पीड़िता के घर पर आता था. वह पूल में नाबालिग लड़की से छेड़छाड़ करता था. पीड़िता कुछ बोल नहीं पा रही थी. पीड़िता भी बंगाल से ही है.

हाल ही में सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें कोच को लड़की के साथ छेड़छाड़ करते हुए देखा जा सकता है. स्विमिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया के अध्यक्ष दिगंबर कामत ने गुरुवार को साफ किया था कि ट्विटर पर वीडियो के सामने आने के बाद घोष को बर्खास्त कर दिया गया है. दिगंबर कामत ने कहा था कि हमने वीडियो के अधार पर स्वत: संज्ञान लेते हुए कार्रवाई की.
 
किरेन रिजीजू का ट्वीट
खेल मंत्री किरेन रिजिजू ने भी इस मामले का संज्ञान लिया है. 4 सितंबर  को किए गए एक ट्वीट में उन्होंने कहा था कि स्पोर्ट्स अथॉरिटी की ओर से इस पर कड़ा ऐक्शन लिया जाएगा. यह बेहद गंभीर अपराध है, इसलिए मैं पुलिस से अनुरोध करता हूं कि वह कोच के खिलाफ कठोर कानूनी कार्रवाई करे.

पश्चिम बंगाल पुलिस में यह मामला पहले दर्ज हुआ था, जिसके बाद इसे गोवा पुलिस को ट्रांसफर कर दिया गया है. पुलिस मामले की छानबीन कर रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *