बच्चा चोर समझ कर भीड़ ने कांग्रेस नेताओं को पीटा, मुश्किल से बची जान

बैतूल
बच्चा चोरी और मॉब लिंचिंग की घटनाओं के बीच बैतूल में कांग्रेस नेता पिट गए. गांव वालों ने उन्हें बच्चा चोर समझ लिया था. जैसे-तैसे तीनों की जान बची. बच्चा चोरी की अफवाह के कारण बेगुनाह लोग पीटे जा रहे हैं. कुछ दिन पहले भी बैतूल में लोगों ने एक मानसिक रूप से विक्षिप्त व्यक्ति को पीट दिया था.

मॉब लिंचिंग का ये मामला बैतूल के नज़दीक का है. कांग्रेस के तीन नेता देर रात कहीं से लौट रहे थे. ये लोग सितलझिरी गांव के पास से गुजर रहे थे उसी दौरान कुछ गांव वालों ने इनकी गाड़ी रोकने की कोशिश की. जब इन नेताओं ने कार नहीं रोकी तो गांव वालों ने इन्हें बच्चा चोर समझकर इनकी कार पर हमला कर दिया.

उत्पाती गांव वालों ने तीनों कांग्रेस नेताओं को कार से बाहर खींच लिया. कार में तोड़फोड़ कर दी और फिर बुरी तरह पीटा. उन्हें बंधक बना लिया गया. पुलिस को कहीं से खबर मिली तो वो मौके पर पहुंची और तीनों नेताओं को बचाकर शाहपुर थाने लेकर आयी. जो कांग्रेस नेता मॉब लिंचिंग का शिकार हुए उनमें ब्लॉक कांग्रेस महासचिव, एक जनपद सदस्य और एक एसटी ब्लॉक अध्यक्ष शामिल हैं. तीनों नेताओं की शिकायत पर पुलिस ने 5 आरोपियों के खिलाफ नामजद शिकायत दर्ज की है. आरोपियों की तलाश जारी है.

3 दिन पहले बैतूल के शाहपुर थाना क्षेत्र के पाहवाड़ी गांव में लोगों ने बच्चा चोरी के संदेह में मानसिक रूप से विक्षिप्त एक शख्स को पीटा था. बाद में पता चला था कि पीड़ित शख्स मानसिक रोगी है जो बिहार के मधुबनी जिले का रहने वाला है और काफी समय से गुमशुदा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *