बचपन में यौन उत्पीड़न, बुली भी हुए सैक्रेड गेम्स के ईसा, आज हैं स्टार

नई दिल्ली
जिंदगी में रिस्क लेना आसान नहीं होता, खासकर तब जब कोई इंसान बचपन में यौन उत्पीड़न का शिकार हुआ हो और जिसे डिस्लेक्सिया की बीमारी भी हो. लेकिन सैक्रेड गेम्स में सुलेमान ईसा के रोल के साथ ही जबरदस्त सुर्खियां बटोरने वाले सौरभ सचदेवा ऐसे ही एक इंसान रहे हैं. उन्हें अपने बचपन में बेहद मुश्किलों का सामना करना पड़ा है हालांकि इसके बावजूद उन्होंने कभी हार नहीं मानी और आज वे एक्टिंग के सहारे नवाजुद्दीन सिद्दीकी के समक्ष विलेन बन अपनी मौजूदगी दर्ज कराने में कामयाब रहे हैं.

सौरभ जब 22 साल के थे तब उनकी गर्लफ्रेंड ने उनके साथ ब्रेकअप कर लिया था. उसी दौरान उन्होंने प्रण किया था कि वे अपनी गर्लफ्रेंड को एक बिग शॉट इंसान बनकर दिखाएंगे. सौरभ एक्टिंग के प्रति पैशनेट नहीं थे लेकिन उन्होंने उस दौरान बैरी जॉन एक्टिंग स्कूल में दाखिला ले लिया था. वहां जाकर उन्हें एहसास हुआ कि वे फेमस नहीं होना चाहते हैं बल्कि खुद का मुकाम बनाना चाहते हैं. डिस्लेक्सिक होने की वजह से उन्हें स्कूल में पढ़ने में बेहद परेशानियां आती थी. वे अपने आपको ठीक से अभिव्यक्त नहीं कर पाते थे इसलिए उन्हें स्कूल में काफी बुली भी किया जाता था.

एक साल कई तरह के प्ले में काम करने के बाद उन्हें बैरी ने टीचर बनने का ऑफर दिया. इसके बाद सौरभ लगातार लोगों को एक्टिंग सिखाने लगे. उन्हें आज भी एक्टिंग से ज्यादा एक्टिंग पढ़ाना पसंद है. सौरभ दि एक्टर ट्रूथ नाम की अकेडमी के फाउंडर हैं. ये अकेडमी लोगों को एक्टिंग ट्रेनिंग और थियेटर परफॉर्मेंस के लिए तैयारी कराती है. उन्होंने गुल नाम की शॉर्ट फिल्म का भी निर्देशन किया है. सेक्रेड गेम्स में सुलेमान ईसा के रोल के साथ ही वे जबरदस्त लोकप्रियता हासिल करने में कामयाब रहे हैं. उन्होंने इसके अलावा मरून और मनमर्जियां जैसी फिल्मों में भी काम किया है. अनुराग कश्यप खासतौर पर ईसा से प्रभावित थे. उन्होंने ईसा की सेक्रेड गेम्स में एक्टिंग देखने के बाद कहा था कि आपकी पर्सनैलिटी, फेस कट और आवाज ऐसी है कि आपको एक्टिंग पर ज्यादा से ज्यादा फोकस करना चाहिए लेकिन सौरभ एक्टिंग की टीचिंग से भी काफी संतुष्ट हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *