‘बंधक बनाकर 2 बहनों का रेप’, पिता के खिलाफ हुआ चौंकानेवाला खुलासा

 नई दिल्ली
एक 19 साल की लड़की ने दावा किया है कि उन्होंने पिता के खिलाफ जाकर मर्जी से शादी कर ली. इसके बदले पिता ने प्रेमी के खिलाफ रेप का मामला दर्ज करा दिया. पिता ने पुलिस से शिकायत की कि उनकी दो बेटियों को बंधकर बनाकर रेप किया गया है. लड़की ने जांच कर रहे पुलिस अधिकारी के सामने दावा किया है कि पति को फंसाने के लिए पिता साजिश रच रहे हैं. (प्रेमी से शादी का दावा करने वाली लड़की)

ये मामला राजस्थान के धौलपुर का है. बता दें कि बीते कुछ दिनों में देश के अलग-अलग हिस्सों से लड़कियों के मर्जी से शादी करने और पिता के खिलाफ बोलने का वीडियो सामने आया है. धौलपुर की इस लड़की ने कहा है कि कंचनपुर थाने में पिता ने दो बेटियों के अपहरण और रेप करने का झूठा मामला 15 जुलाई को दर्ज कराया है. 

बता दें कि दर्ज मामले में पीड़ित बताई गई एक लड़की (छोटी बहन) नाबालिग है, इसलिए पुलिस को पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज करना पड़ा. मर्जी से शादी करने वाली बड़ी बहन ने पुलिस उपाधीक्षक बासुदेव सिंह से यह भी कहा कि पिता उनके साथ मारपीट करते थे.

लड़की ने कहा कि पति नरेश गुर्जर के खिलाफ रेप का झूठा मामला दर्ज कराया गया. उन्होंने बताया कि वह नरेश से पिछले 2 साल से संपर्क में रही हैं और उनके साथ खुशी-खुशी जी रही हैं. 

लड़की ने यह भी कहा कि उन्होंने नरेश के साथ 26 दिसंबर 2018 को ही कोर्ट में शादी कर ली थी. 30 अप्रैल 2019 को महिला सुरक्षा केंद्र से भी मदद के लिए गुहार लगाई थी. 

लड़की ने कहा कि प्रेमी से बात करने के लिए पिता उनके साथ मारपीट करते थे. उन्होंने कहा- मेरे माता-पिता चाहते थे कि मैं नरेश से नहीं मिलूं और इनसे बात नहीं करूं. 

लड़की ने कहा कि नरेश और वह अलग-अलग जाति के हैं, इसलिए घर वाले परेशान कर रहे हैं. हम सरकार से सुरक्षा चाहते हैं. उन्होंने कहा कि नरेश को जेल भेजने के लिए एससीएसटी एक्ट भी लगा दिया गया था. पुलिस उप अधीक्षक बासुदेव सिंह ने कहा है कि लड़की और उनके पति द्वारा दिए गए बयान के बाद मैरिज सार्टिफिकेट सहित अन्य दस्तावेज की जांच की जा रही है. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *