फ्लोराईड युक्त बोर या नलकूप को हटवाएं : कलेक्टर डॉ. अय्याज

जगदलपुर
कलेक्टर डॉ. अय्याज तम्बोली ने कहा कि फ्लोराईड युक्त बोर या नलकूप को हटवाएं और आवश्यकता वाले स्थानों पर पानी टेंकर से पेयजल की व्यवस्था करें। कलेक्टर आज जिला कार्यालय के प्ररेणा कक्ष में समय-सीमा की बैठक के दौरान उक्त निर्देश दिए। बैठक में कलेक्टर तम्बोली ने कोरोना वायरस के सावधानी संबंध में सभी अनुविभागीय अधिकारी (राजस्व) से सेनेटाईजर, मास्क के अधिक दर में मेडिकल दुकानों द्वारा विक्रय करने की शिकायत में जांच के निर्देश पर किए गए कार्यवाही का संज्ञान लिए। वन अधिकार पट्टा के वितरण में की गई बेहतरीन कार्य के लिए विकासखण्डों की सराहना कलेक्टर ने की।

कलेक्टर डॉ. तम्बोली आगामी दिनों में होने वाली गर्मी व लू बचाव के लिए सभी शासकीय कार्यालयों और सार्वजनिक स्थलों पर पेयजल की व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं। साथ ही आपदा प्रबंधन विभाग के प्रभारी अधिकारी को एक कन्ट्रोल रूम स्थापित करने कहा है।

बैठक में मलेरिया मुक्त बस्तर अभियान की प्रगति, कुपोषण अभियान की प्रगति, उद्यानिकी विभाग के अधिकारी से नर्सरी में प्लाटेशन की प्रगति, लोक सेवा गारंटी की स्थिति, नरवा, गरवा, घुरूवा और बाड़ी योजना की स्थिति, धान खरीदी की स्थिति, पशुओं के टीकाकरण की स्थिति, किसान क्रेडीट कार्ड बनाने की प्रगति, राष्ट्रीय राजमार्ग के समीप प्लाटेशन, नलजल योजना की संबंधित विभाग के अधिकारियों से समीक्षा कर अन्य विषयों पर चर्चा किया गया।

बैठक में कलेक्टर ने जिला प्रशासन द्वारा तैयार की गई मोबाईल एप्प ’’गुहार’’ की प्रक्रिया और क्रियान्वयन पर सभी जिला अधिकारियांे को आवश्यक निर्देश दिए। गुहार एप्प के माध्यम से सामान्य नागरिकों की शिकायत और विभागीय अधिकारियों के मध्य शिकायत का निराकरण समय-सीमा में पूर्ण करने के लिए तैयार किया गया है। अभी यह एप्प ट्रायल बेस पर है। इस अवसर पर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी इन्द्रजीत चन्द्रवाल, अपर कलेक्टर अरविंद एक्का, सहायक कलेक्टर अबिनाश मिश्रा सहित समस्त जिला स्तरीय अधिकारीगण उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *