फ्लॉप राहुल को लगातार मौके दे रहे विराट, रोहित के बाहर होने पर सवाल

 
नई दिल्ली 

भारतीय क्रिकेट टीम की ओपनिंग जोड़ी पिछले कुछ समय से अच्छी शुरुआत देने में नाकाम साबित हुई है. इसकी सबसे बड़ी वजह केएल राहुल की खराब फॉर्म को माना जा रहा है. विराट कोहली ने लोकेश राहुल को आउट ऑफ फॉर्म होने के बावजूद टेस्ट टीम की प्लेइंग इलेवन में बरकरार रखा है. मौजूदा वेस्टइंडीज दौरे पर टेस्ट सीरीज में राहुल ने अब तक तीन पारियों में सिर्फ 95 रन बनाए हैं.

केएल राहुल भारतीय टीम के लिए तीनों फॉर्मेट में क्रिकेट खेलते हैं. राहुल के प्रदर्शन में निरंतरता की कमी रही है. इसके बावजूद टीम मैनेजमेंट उन्हें लगातार मौके दे रही है. विराट कोहली के पास रोहित शर्मा का विकल्प भी मौजूद है, जो टीम इंडिया की टेस्ट फॉर्मेट में ओपनिंग की समस्या को हल कर सकते हैं. रोहित शर्मा शानदार फॉर्म में चल रहे हैं.

हाल ही में समाप्त हुए वर्ल्ड कप में उन्होंने रिकॉर्ड 5 शतकों की मदद से टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा 648 रन बनाए थे, लेकिन विराट कोहली केएल राहुल पर कुछ ज्यादा ही मेहरबान हैं. राहुल ने आखिरी बार सितंबर 2018 में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट में शतक लगाया था. उसके बाद से उनके बल्ले से एक भी शतक नहीं निकला. राहुल पिछली 11 पारियों में अर्धशतक तक नहीं बना पाए हैं. 

 जनवरी 2018 से अब तक राहुल ने 26 पारियों में 22.88 की औसत से 572 रन बनाए हैं. जिसमें उन्होंने सिर्फ दो बार 50+ के स्कोर बनाए हैं. इसमें इंग्लैंड के खिलाफ ओवल में 149 और अफगानिस्तान के खिलाफ बेंगलुरु में 54 रन शामिल हैं. भारत को वेस्टइंडीज के बाद दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घर पर टेस्ट सीरीज खेलनी है. ऐसे में टीम मैनेजमेंट के पास रोहित शर्मा का विकल्प है.

पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने भी रोहित शर्मा को टेस्ट में बतौर ओपनर आजमाने की सलाह दी थी. लेकिन, विराट कोहली ने अब तक इनफॉर्म रोहित शर्मा को टेस्ट में मौका ही नहीं दिया. रोहित शर्मा को वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं दिए जाने से फैंस नाराज हैं.

केएल राहुल लगातार फ्लॉप हो रहे हैं फिर भी वह टीम में बने हुए हैं. जमैका टेस्ट की पहली पारी में राहुल महज 13 रन बनाकर आउट हुए तो फैंस का गुस्सा सोशल मीडिया पर भी फूटा. सोशल मीडिया पर फैंस ने रोहित के साथ भेदभाव करने का आरोप लगाते हुए राहुल के आंकड़े बताए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *