फिर SC पहुंचा अनुच्छेद 370 का मामला, शाह फैसल-शेहला रशीद ने दायर की याचिका

नई दिल्ली
जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 कमजोर हुए तीन हफ्ते से ज्यादा हो गया है और अब धीरे-धीरे घाटी के हालात सामान्य होने लगे हैं. इस बीच केंद्र सरकार के इस फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की गई है. ये याचिका शाह फैसल, शेहला रशीद के द्वारा दायर की गई है. इसके अलावा आज केंद्र की ओर से प्रतिनिधिमंडल कश्मीर जाएगा, जो वहां पर विकास की संभावनाओं को तलाशेगा.
अपहरण के बाद पुलवामा के जंगलों में की एक शख्स की हत्या
पुलवामा में सोमवार को आतंकियों ने जंगल से घुमंतू गुज्जर समुदाय के दो लोगों का अपहरण कर लिया. बाद में आतंकियों ने एक शख्स की गोली मारकर हत्या कर दी. सुरक्षाबलों ने आतंकियों के खिलाफ सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है. 

जम्मू-कश्मीर के पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि राजौरी जिले के अब्दुल कादिर कोहली और श्रीनगर के खोनमोह इलाके के मंजूर अहमद का आतंकियों ने त्राल के जंगलों से सोमवार देर शाम 7.30 बजे अपहरण कर लिया था. 

इसके बाद सुरक्षा बलों ने सर्च ऑपरेशन चलाया. इस दौरान एक शख्स को शव मिला है, जबकि दूसरे की तलाश जारी है.
आज कश्मीर जाएगा केंद्र का प्रतिनिधिमंडल
केंद्र सरकार की तरफ से कश्मीर में विकास की संभावनाओं को तलाशा जा रहा है, इसी कड़ी में आज एक प्रतिनिधिमंडल घाटी का दौरा करेगा. स्थानीय लोगों की मांग है कि सरकार को यहां पर इंडस्ट्री लगानी चाहिए. आज दो दिन के लिए केंद्र की तरफ से अल्पसंख्यक मंत्रालय की टीम कश्मीर पहुंचेगी. इसमें मंत्रालय के कई सचिव शामिल होंगे. बता दें कि जल्द ही घाटी में इन्वेस्टमेंट समिट का आयोजन होने वाला है, ऐसे में उसको लेकर प्रशासन की तरफ से तैयारियां की जा रही हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *