फिर लगा लंबा जाम, सिर्फ इन्हें मिल रही है एंट्री, दिल्ली-गाजियाबाद बॉर्डर सील

गाजियाबाद 
एक बार फिर गाजियाबाद प्रशासन ने दिल्ली से लगे अपने सारे बॉर्डर सील कर दिए हैं. इसकी वजह से दिल्ली-गाजियाबाद बॉर्डर पर मंगलवार सुबह से ही लंबा जाम लगना शुरू हो चुका है. जरूरी सेवाओ से जुड़े लोग पास दिखाकर प्रवेश कर पा रहे हैं. इससे पहले कल रात भी बॉर्डर पर लंबा जाम लग गया था.

गाजियाबाद प्रशासन का कहना है कि हाल ही में जो केस गाजियाबाद में मिले उनका कनेक्शन दिल्ली से है, इसलिए दिल्ली से आने-जाने पर पाबंदियां लागू कर दी गई है. डॉक्टर, स्वास्थ्यकर्मी, पुलिस, बैंक कर्मियों को आई कार्ड के साथ आने-जाने की छूट होगी, लेकिन दिल्ली से हॉट स्पॉट एरिया से आने वाले किसी भी शख्स को आने नहीं दिया जाएगा.
 
गाजियाबाद के डीएम डॉ. अजय शंकर पांडेय ने सोमवार को दिल्ली बॉर्डर को सील करने का आदेश जारी किया था. इसके पीछे की वजह जिले में लगातार बढ़ रही कोरोना वायरस के संक्रमण को बताया गया था. लगातार हो रही आवाजाही को देखते हुए जिले में संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है. दिल्ली में पहले से ही संक्रमित मरीजों की संख्या बहुत है.

स्वास्थ्य विभाग का मानना है कि दिल्ली से व्यापक स्तर पर वायरस गाजियाबाद में प्रवेश कर रहा है. जिलाधिकारी के आदेश के अनुसार अब केवल अधिकृत पास के आधार पर ही गाजियाबाद और दिल्ली के बीच आवागमन होगा. जिला प्रशासन द्वारा ही ये पास जारी किए जाएंगे.
 
इससे पहले जिनके पास प्रशासन द्वारा जारी किये गए पास होंगे वो भी मान्य होंगे. जिन लोगों के पास अधिकृत पास नहीं होगा उनको गाजियाबाद की सीमा में प्रवेश करने नहीं दिया जाएगा. इसके अलावा आवश्यक सेवाओं और वस्तुओं की आपूर्ति से जुड़े वाहनों को इस पाबंदी से राहत दी गई है.
 
डीएम डॉ. अजय शंकर पांडेय की तरफ से कहा गया है कि स्वास्थ्यकर्मी और पत्रकार को पास की जरूरत नहीं होगी, संस्थान के पहचान पत्र से ही इनको आवाजाही करने की इजाजत होगी. साथ ही एम्बुलेंस को भी बिना किसी रोक टोक के आने जाने किया जायेगा.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *