फिर पोस्टर वार बिहार में, अब RJD को बताया ‘राष्ट्रीय जालसाज दल’ और तेजस्वी के लिए लिखा ‘धनकुबेर फेलस्वी’

पटना 
बिहार में फिर पोस्टर वार, अब RJD को बताया 'राष्ट्रीय जालसाज दल' और तेजस्वी के लिए लिखा 'धनकुबेर फेलस्वी'ऋषिकेश नारायण सिंह, पटना:
पटना में रविवार को जब लोग सुबह की सैर या फिर किसी काम से सड़क पर निकले तो उन्हें फिर से नए-नए पोस्टर देखने को मिले। राजधानी पटना के तीन खास चौराहों पर ये पोस्टर्स लगाए गए हैं। इसमें लालू यादव की पार्टी RJD को 'राष्ट्रीय जालसाज दल' लिखा गया है। इसमें तेजस्वी को 'धनकुबेर फेलस्वी यादव' लिखा गया है। कुल मिलाकर तेजस्वी के साथ पूरी RJD पर तीखा हमला किया गया है। पोस्टर में नेता प्रतिपक्ष की 24 संपत्ति का खुलासा किया गया है। जिसमें लिखा है '24वें स्थापना दिवस पर धनकुबेर फेलस्वी के 24 पोस्टर का उद्भेदन'। वहीं आगे पोस्टर में लिखा है 'ये तो झांकी है फिल्म अभी बाकी है।'

RJD के स्थापना दिवस पर तीखा हमला
पटना हाईकोर्ट मोड़ पर लगे इस पोस्टर में RJD पर तीखा हमला बोलते हुए लिखा गया है कि 'राष्ट्रीय जालसाज दल की जालसाजी के 24 साल'। सवाल ये कि रविवार 5 जुलाई को ही ये पोस्टरबाजी क्यों की गई। दरअसल 5 जुलाई 1997 को ही लालू ने जनता दल से अलग होकर राष्ट्रीय जनता दल बनाया था। इसीलिए 5 जुलाई को ही लालू की पार्टी पर ये तीखा हमला बोला गया है।
तेजस्वी को बताया गया धनकुबेर फेलस्वी यादव
ये पोस्टर पटना के इनकम टैक्स गोलंबर पर लगाया गया है। आप देख सकते हैं इसमें तेजस्वी पर भी निशाना साधा गया है। तेजस्वी को पोस्टर में 'धनकुबेर फेलस्वी यादव' लिखा गया है। जाहिर है कि बिहार विधानसभा चुनाव में इस बार तेजस्वी पर लगे भ्रष्टाचार के आरोप उनके खिलाफ एजेंडों में से एक होंगे। महागठबंधन की सरकार से नीतीश अलग भी इसी मुद्दे पर हुए थे।
अब सियासी गलियारे में RJD के जवाबी हमले का इंतजार
जाहिर है कि इन नए पोस्टरों के बाद RJD भी चुप बैठनेवाली नहीं है। ये तय है कि RJD की तरफ से भी जवाबी हमला होगा। पार्टी के 24वें स्थापना दिवस पर RJD इन पोस्टरों का जवाब पोस्टर से देती है या फिर सोशल मीडिया पर, ये जल्द ही पता चल जाएगा।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *