फानी के नुकसान की जानकारी के लिए फोन करते रहे PM मोदी, ममता ने नहीं की बात

 
नई दिल्ली 

तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के नेताओं ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आरोप लगाया कि उन्होंने फानी तूफान के संबंध में ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक से बात की, लेकिन सीएम ममता बनर्जी को उन्होंने फोन नहीं किया. टीएमसी नेताओं के इस दावे को प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) से जुड़े सूत्रों ने गलत करार दिया है. पीएमओ के अधिकारियों ने कहा कि पीएम मोदी ने ममता बनर्जी से संपर्क करने की कोशिश की थी, लेकिन बात नहीं हो पाई. सरकार के एक शीर्ष अधिकारी ने बताया कि प्रधानमंत्री ने इसके बाद पश्चिम बंगाल के राज्यपाल केशरीनाथ त्रिपाठी से बात की. अधिकारी ने कहा कि प्रधानमंत्री के स्टाफ ने दो बार मोदी की बातचीत मुख्यमंत्री से फोन पर कराने की कोशिश की. दोनों बार स्टाफ से कहा गया कि मुख्यमंत्री की ओर से फोन किया जाएगा. एक अवसर पर उनसे कहा गया कि मुख्यमंत्री यात्रा पर हैं.  

ममता बनर्जी से बात नहीं होने पर पीएम मोदी ने राज्यपाल केशरीनाथ त्रिपाठी से बात की थी. प्रधानमंत्री ने राज्यपाल से हुई बातचीत को लेकर ट्वीट किया था. बता दें कि शनिवार को टीएमसी ने आरोप लगाया था कि पीएम मोदी ने फानी तूफान के बाद राज्य की हालात जानने के लिए ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक को फोन किया, लेकिन पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी से बात नहीं की. पार्टी के मुताबिक, पीएम ने राज्य के राज्यपाल केशरीनाथ त्रिपाठी को फोन किया. इसपर टीएमसी ने नाखुशी जाहिर की.

पीएम मोदी ने शनिवार को नवीन पटनायक को फोन कर राज्य के हालात की जानकारी ली थी. उन्होंने सीएम पटनायक को हर संभव मदद का भरोसा भी दिया था. साथ ही पीएम मोदी हालात का जायजा लेने के लिए 6 मई को ओडिशा को दौरा भी करेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *