फाइनल से पहले ऑस्ट्रेलियाई PM से बोले मोदी- MCG भी कल ब्लू होगा

नई दिल्ली

आईसीसी महिला टी-20 विश्व कप फाइनल से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत और ऑस्ट्रेलिया दोनों टीमों को अपनी शुभकामनाएं दी हैं. पहली बार महिला टी20 वर्ल्ड कप के खिताबी मुकाबले में उतर रही भारतीय टीम इतिहास रचने को तैयार है. 8 मार्च को अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के खास मौके पर भारतीय टीम मेलबर्न में रिकॉर्ड दर्शकों के सामने मौजूदा चैम्पियन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उतरेगी. यह मुकाबला भारतीय समयानुसार दोपहर 12.30 बजे से खेला जाएगा.

मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर होगा बड़ा मुकाबला

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को उम्मीद जताई कि भारतीय महिला टीम रविवार को जब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आईसीसी टी20 विश्व कप के फाइनल के लिए मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) पर उतरेगी, तो स्टेडियम नीले रंग (भारतीय टीम की जर्सी) से पटा रहेगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मेलबर्न में होने वाले फाइनल मुकाबले से एक दिन पहले न केवल भारतीय टीम, बल्कि ऑस्ट्रेलियाई टीम का भी उत्साह बढ़ाया है. उन्होंने कहा कि सर्वश्रेष्ठ टीम जीतेगी.

ऑस्ट्रेलियाई पीएम मॉरिसन को दिया जवाब

दरअसल, उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन के उस ट्वीट का जवाब दिया जिसमें उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी को टैग कर लिखा था- 'मोदी! मेलबर्न में कल (रविवार को) महिला टी20 वर्ल्ड कप का फाइनल होने वाला है. मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (MCG) पर दर्शकों की अपार मौजूदगी में दो बेहतरीन टीमें खेलेंगी. बड़ी रात और शानदार मैच होने जा रहा है! हर तरफ ऑस्ट्रेलिया का जलवा होगा…’

ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री को जवाब देते हुए मोदी ने ट्वीट किया- 'मॉरिसन! टी20 विश्व कप के फाइनल में भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें, इससे बड़ा कुछ नहीं हो सकता. दोनों टीमों को शुभकामनाएं और महिला दिवस की बधाई. सर्वश्रेष्ठ टीम की जीत हो. ब्लू माउंटेंस की तरह, MCG भी कल ब्लू होगा!

फाइनल के 75,000 से अधिक टिकट बिक चुके

उल्लेखनीय है कि फाइनल के 75,000 से अधिक टिकट बिक चुके हैं और कुल 90,000 दर्शकों के पहुंचने की संभावना है, जो कि महिला क्रिकेट में अप्रत्याशित कहा जाएगा. भारतीय टीम को किशोरी शेफाली वर्मा से फिर से तूफानी शुरुआत की उम्मीद रहेगी और उसे इस बार मंधाना से भी तेजतर्रार पारी की आस है. हरमनप्रीत के लिए फिर से फॉर्म में लौटने और आगे बढ़कर नेतृत्व करने के लिए इससे बड़ा मंच नहीं हो सकता है.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *