फसल ऋण माफी योजना के क्रियान्वयन के लिए प्रभारी मंत्री की जिले में पहली बैठक

भोपाल
भोपाल जिले में आज सुबह 11 बजे जिले के प्रभारी मंत्री गोविंद सिंह ने पहली बार कलेक्ट्रेट में बैठक ली। यह बैठक जय किसान फसल ऋण माफी योजना के क्रियान्वयन को लेकर ली गई है।

इस बैठक में जिले के चारों भाजपा विधायकों और कांग्रेस के स्थानीय विधायक और मंत्री पीसी शर्मा बैठक से गायब रहे। बैठक में भोपाल के विधायक और भोपाल गैस त्रासदी एवं पुनर्वास मंत्री आरिफ अकील और विधायक आरिफ मसूद मौजूद रहे।

प्रभारी मंत्री की जिले में पहली बैठक थी, इस कारण सबसे पहले सभी अफसरों का परिचय हुआ। इसके बाद मंत्री सिंह ने अफसरों से साफ कहा कि बिना किसी पूर्वाग्रह के सभी अफसर प्रदेश के विकास में जुट कर काम करें। अफसरों के व्यवहार से दिखना चाहिए कि ये वक्त है बदलाव का। लोगों के जीवन स्तर में गुणात्मक  सुधार होना चाहिए। जिले में करीब 65 हजार किसानों के आवेदन किसान ऋणमाफ के लिए आ चुके हैं। अधिकारी इनकी समीक्षा करने में जुट हुए हैं।

जिले में पहली बार प्रभारी मंत्री ने बैठक ली, लेकिन इसमें जिले के चारों भाजपा विधायक इस बैठक से गायब रहे। विधायक रामेश्वर शर्मा, विश्वास सारंग, कृष्णा गौर और विष्णु खत्री बैठक में नहीं पहुंचे। इन सभी के गायब रहने का मामला चर्चाओं में रहा। सूत्र बताते हैं कि भाजपा कार्यालय में प्रदेश स्तरीय एक कार्यक्रम के कारण ये सब विधायक बैठक में नहीं पहुंचे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *