फसलों पर आफत बनकर गिरे ओले, सीएम बोले किसान चिंता न करें, मुआवजा देंगे

भोपाल
 मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने गुरुवार को कहा है कि प्रदेश सरकार मंदसौर और अन्य जिलों में हुई ओलावृष्टि और बारिश में तबाह हुई फसलों का सर्वेक्षण कराएगी। नाथ ने ट्वीट में यह बताया कि बुधवार को मंदसौर और कई अन्य जिलों में ओलावृष्टि और बारिश से फसलों को नुकसान हुआ था। इसका सर्वे कराया जाएगा। इसके बाद प्रभावित किसानों को मुआवजा दिया जाएगा। इस मामले में कृषि और राजस्व विभाग सक्रिय हो गया है।

सीएम कमलनाथ ने कहा कि किसान चिंता नहीं करें, प्रदेश सरकार उनके साथ है। किसानों की बर्बाद हुई फसलों का सर्वेक्षण कराया जाएगा।

आफत बनकर गिरे ओले, किसानों के निकले आंसू
मंदसौर और नीमच जिले में बुधवार को कई स्थानों पर ओले के रूप में आफत बरसी। कई गांवों में तेज बारिश के साथ ओलावृष्टि हुई, जिससे अफीम के साथ ही धनिया, गेहूं, सरसों समेत तमाम फसलों को भारी नुकसान हुआ था। आसपास के जिलों में भी हल्की बूंदाबांदी हुई। मंदसौर कलेक्टर धनराजू एस ने कहा है कि ओलावृष्टि से प्रभावित क्षेत्रों में सर्वे के निर्देश दिए हैं, बारिश और ओला प्रभावित क्षेत्रों में दलों को भेजा है। आंकलन के बाद नुकसान सामने आएगा।

 किसानों ने की थी मुआवजे की मांग
मंदसौर में बड़वन, अफजलपुर, जोगीखेड़ा, धुंधड़का, टिडवास, हिगोरिया, भैंसोदा, दालौदा और गरोठ, सिताभऊ और नीमच के रामगढ़ में बूंदाबांदी के बाद ओले गिरने से भारी नुकसान हुआ।

यहां बारिश की चेतावनी
मध्यप्रदेश के ग्वालियर, चंबल, सागर एवं रीवा संभागों के जिलों में बारिश की संभावना है, जबकि भोपाल, जबलपुर, शहडोल, इंदौर, होशंगाबाद एवं उज्जैन सभागों के जिलों में कहीं-कहीं बारिश की संभावना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *