फर्जी दस्तावेज के सहारे देश सेवा करने निकले थे युवक, सेना अफसर ने किया पुलिस के हवाले

टीकमगढ़
सेना बर्ती में लगातार फर्जी कागजों के आधार पर युवकों की धरकड़ हो रही है। कुछ दिन पूर्व में विदिशा जिले में भी कुछ युवक फर्जी कागजात के साथ पकड़े गए थे। अब एक और मामला सामने आया है। प्रदेश के टीकमगढ़ जिले में गुरूवार को चार युवक फर्जी दस्तावेज के साथ पकड़े गए। चारों को सेना अधिकारियों ने कागजों का सत्यापन करते समय पकड़ लिया।

जानकारी के मुताबिक सेना में फर्जी कागजात के आधार पर देश सेवा करने निकले चार युवक रंगेहाथ पकड़े गए। चारों युवक फर्जी दस्तावेजों के सहारे नौकरी पाने की फिराक में सेना भर्ती में होना चाहते थे। सभी 4 आरोपियों ने निवास प्रमाण-पत्र में कूट रचित रचना कर फर्जी निवास प्रमाण-पत्र बनाये थे। जिसे जांच के दौरान नकली पाये जाने पर सेना के अधिकारियों ने चारों युवकों को किया टीकमगढ़ कोतवाली पुलिस के हवाले कर दिया है। 

इस मामले में कोतवाली पुलिस का कहना है कि चारों युवकों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में कार्रवाई की गई है।  गिरफ्तार युवकों में मोसीन खान उ.प्र. के गाजियाबाद का निवासी बताया जा रहा है जबकि कपिल, अमजद व मनीष अपनी पहचान नही बता रहे है। जिसके संबंध में पूछतांछ की जा रही है।गौरतलब है कि इससे पहले भी विदिशा में सेना भर्ती के दौरान फर्जी कागजात लेकर पहुंचे युवकों को भी पकड़ा गया था। हांलाकि सेना ने उन पर कोई पुलिस कार्रवाई नहीं की थी। एस सेना अफसर ने बताया था कि करीब छह युवकों के दस्तावेज फर्जी पाए गए थे और ये सभी दस्तावेज राजधानी भोपाल से बनाए गए थे। इनमें मूलनिवासी शामिल था। जबकि संदिग्ध युवक भिंड जिले के रहने वाले थे। खबर के आने के बाद भोपाल प्रशासन ने कहा था कि अगर सेना अफसर जानकारी देंगे तो वह ऐसे लोगों पर कार्रवाई करेंगे। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *