फग्गन सिंह ने भरा बीजेपी की ओर से पहला नामांकन, शहडोल में हिमाद्री अंतिम दिन दिखाएंगी दम

भोपाल
प्रदेश में पहले चरण के लोकसभा चुनाव के लिए 6 सीटों के प्रत्याशियों के परचा दाखिल करने का सिलसिला अब जोर पकड़ेगा। अधिकांश नेता सोमवार और मंगलवार को ही नामांकन दाखिल करने वाले हैं। सिर्फ मंडला से भाजपा प्रत्याशी फग्गन सिंह कुलस्ते ने आज नामांकन दाखिल किया। इस मौके पर प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह भी उनके साथ रहे। उधर छिंदवाड़ा सीट पर आज देर रात तक अंतिम फैसला हो सकता है पर इंदौर सीट पर आज कोई नाम तय होने की उम्मीद कम ही है। 

अब जबकि नामांकन दाखिले के लिए आज के बाद दो दिन का ही समय बचेगा तो लोकसभा चुनाव के प्रत्याशियों ने नामांकन भरने की तैयारी शुरू कर दी है। जबलपुर सांसद व बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह, बालाघाट के प्रत्याशी ढाल सिंह बिसेन तथा सीधी की कैंडिडेट रीति पाठक सोमवार आठ अप्रेल को नामांकन दाखिल करेंगी। शहडोल की भाजपा प्रत्याशी हिमाद्री सिंह मंगलवार 9 अप्रेल को नामांकन भरेंगी। माना जा रहा है कि आखिरी दिन हिमाद्री कार्यकर्ताओं के साथ परचा भरने जाएंगी और विरोध कर रहे ज्ञान सिंह और अन्य नेताओं के  लिए शक्ति प्रदर्शन भी करेंगी। उधर दूसरे चरण के लिए नामांकन शुरू होने के पहले दिन दस अप्रेल को सतना सांसद गणेश सिंह परचा भरने वाले हैं। 

मंडला से प्रत्याशी और सांसद फग्गन सिंह कुलस्ते ने आज मंडला कलेक्टर के समक्ष नामांकन दाखिल किया। इस दौरान प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह, सासंद प्रहलाद पटेल, संपतिया उइके, अभिनेता राजा बुंदेला, अभिनेत्री पूनम ढिल्लो समेत मंडला लोकसभा क्षेत्र के विधायक, जिला अध्यक्ष मौजूद रहे। प्रत्याशी के समर्थन में सुबह से ही ढोल ढमाके उनके निवास पर बजते रहे। 

बीजेपी ने 11 सीटों पर प्रत्याशियों के नामों की घोषणा को लेकर आज देर शाम तक कोई फैसला आने की उम्मीद है। पार्टी सूत्रों के अनुसार इसमें छिंदवाड़ा सीट के कैंडिडेट का नाम खास तौर पर रहेगा पर इंदौर सीट के प्रत्याशी का नाम अभी रोका जा सकता है। छिंदवाड़ा में मनमोहन शाह बट्टी की दावेदारी खत्म होने के बाद अब रामदास उइके, नत्थनशाह, बंटी साहू, राजू परमार, शेष राव यादव की दावेदारी है। इनके अलावा सागर, खजुराहो, गुना, ग्वालियर, भोपाल, विदिशा, झाबुआ, धार के प्रत्याशी घोषित किए जा सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *