फंस सकते हैं आजम खान, रमा देवी ने की लोकसभा सदस्यता खत्म करने की मांग

नई दिल्ली

लोकसभा में गुरुवार को समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान ने सदन की अध्यक्षता कर रहीं बीजेपी सांसद रमा देवी को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी की. आजम खान की टिप्पणी के बाद संसद में जमकर हंगामा हुआ. जिसके बाद अब रमा देवी ने आजम खान से माफी की मांग की है.

सपा सांसद आजम खान की टिप्पणी पर रमा देवी ने बयान दिया है. उन्होंने कहा, 'आजम खान ने कभी महिलाओं की इज्जत नहीं की, हमें पता है उन्होंने जया प्रदा को लेकर क्या कहा था. उनको लोकसभा में रहने का कोई हक नहीं है. बीजेपी सांसद ने आगे कहा कि मैं स्पीकर से उनको बाहर करने की मांग करूंगी. आजम खान को माफी मांगनी चाहिए.'

दरअसल, लोकसभा में तीन तलाक बिल पर चर्चा के दौरान समाजवादी पार्टी से रामपुर सांसद आजम खान की एक टिप्पणी पर बवाल मच गया. आजम खान ने अपनी बात की शुरुआत एक शेर ‘तू इधर-उधर की ना बात कर…’ से की, लेकिन इसके बाद जो आजम खान ने कहा, उस पर भारतीय जनता पार्टी की ओर से हंगामा शुरू हो गया. जिस वक्त आजम खान बोल रहे थे तब स्पीकर की कुर्सी पर बीजेपी सांसद रमा देवी बैठी हुई थीं.

आजम खान ने लोकसभा आसन पर बैठीं भाजपा सांसद रमा देवी को लेकर टिप्पणी की थी. जिस पर सत्ता पक्ष के लोगों ने विरोध जताया. जिसके बाद रमा देवी ने आजम खान के शब्दों को संसद की कार्यवाही से हटाने का आदेश दिया. वहीं जब मामले ने तूल पकड़ा तो आजम खान ने कहा कि अगर उन्होंने कुछ भी ऐसा बोला हो जो सदन की कार्यवाही के लिए गलत हो तो वह इस्तीफा देने के लिए तैयार हैं. इसके बाद आजम खान सदन छोड़कर चले गए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *