प्रोटेस्ट करने पर एफआईआर, ग्रामीणों ने कहा- सरकार के खिलाफ करेंगे मुकदमा

वैशाली 
बिहार के वैशाली जिले में पानी की कमी और अक्यूट इंसेफलाइटिस से मरने वाले बच्चों के लिए प्रोटेस्ट करने वाले ग्रामीणों के खिलाफ सरकार ने मुकदमा दर्ज किया गया है। राज्य सरकार की ओर से 39 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई है। इसके जवाब में जिले के हरिवंशपुर गांव के रहने वाले लोगों ने भी सरकार के खिलाफ केस दर्ज कराने का ऐलान किया है। ग्रामीणों ने कहा कि हमारे बच्चे मरे और हमने उनके लिए पानी और दवाइयों के लिए लड़ाई लड़ी लेकिन हमारे खिलाफ ही मुकदमा दर्ज कर दिया गया। 
ग्रामीणों ने अपने ऊपर दर्ज मुकदमे को वापस लेने की मांग की है। गांव के रहने वाले राजेश साहनी ने कहा कि हमने सीएम, डीएम, बीडीओ और अन्य अधिकारियों के खिलाफ केस दर्ज कराने का फैसला किया है। उन्होंने कहा कि पानी और दवाओं के बिना हमारे बच्चे मर गए और हमने उनके लिए लड़ाई लड़ी लेकिन सरकार ने हम पर ही केस कर दिया। उन्होंने आगे बताया कि अगर हमें हाई कोर्ट जाना है तो हम भी केस फाइल करेंगे। हम मांग करेंगे कि हमारे खिलाफ सारे मुकदमे वापस लिए जाएं। 

गौरतलब है कि राज्य के हरिवंशपुर गांव के रहने वाले 39 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। ग्रामीणों ने अक्यूट इंसेफलाइटिस सिंड्रोम से बच्चों की मौत और इलाके में पानी की कमी को लेकर राज्य सरकार के खिलाफ प्रोटेस्ट किया था। 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *