प्रियंका बोलीं- बापू का हत्यारा, देशभक्त?

नई दिल्ली

विपक्ष ने भोपाल लोकसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार प्रज्ञा ठाकुर सिंह के उस बयान को लेकर उन पर निशाना है जिसमें उन्होंने महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे को 'देशभक्त' बताया है. लेकिन बाद में बीजेपी ने प्रज्ञा सिंह ठाकुर के बयान से दूरी बना ली है. इस पर कड़ी प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए प्रियंका गांधी ने कहा कि बापू का हत्यारा देशभक्त? हे राम!

प्रियंका गांधी ने ट्वीट किया, बापू के हत्यारे देशभक्त? हे राम! अपने उम्मीदवार से दूरी बना लेना काफी नहीं है. बीजेपी के दिग्गजों में अपने रुख जगजाहिर करने की हिम्मत है? वहीं भोपाल से कांग्रेस के प्रत्याशी और पार्टी के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने कहा, 'मोदी जी, अमित शाह जी और राज्य भाजपा को इस पर बयान देना चाहिए और उन्हें देश से माफी मांगनी चाहिए. मैं इस कथन की निंदा करता हूं, नाथूराम गोडसे एक हत्यारा था, उसे महिमा मंडित करना देशभक्ति नहीं है, यह देशद्रोह है.'

नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने प्रज्ञा का नाम लिए बिना ट्वीट किया, "राष्ट्रपिता का हत्यारा देशभक्त है तो क्या महात्मा गांधी देशद्रोही हैं?" वहीं जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी की प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने कहा, 'जब एक हिंदू कट्टरपंथी जिसने गांधी जी को गोलियों से भून दिया, अगर वह राष्ट्रवादी के रूप में प्रतिष्ठित किया जा रहा है तो मुझे एक राष्ट्र विरोधी कहे जाने पर गर्व है. ऐसी नेशनलिज्म और देशभक्ति हमारे बस की नहीं. ये आपको मुबारक.

वहीं आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह ने कहा कि मोदी जी कुछ तो बोलो आपकी नेता प्रज्ञा ने नाथूराम गोडसे को देश भक्त बोला है. गांधी जी के हत्यारे को आप क्या मानते हैं मोदी जी? अगर आप ख़ामोश रहे तो देश समझेगा आप सिर्फ़ चरख़ा चलाने की नौटंकी करते हैं?

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एमआईएम) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को टैग करते हुए ट्वीट किया, याद रखें कि नरेंद्र मोदी ने प्रज्ञा की उम्मीदवारी का बचाव और समर्थन किया है. यह एक 'पागलपन' नहीं है, और निश्चित रूप से यह उनकी "व्यक्तिगत राय" नहीं है, यह भाजपा ने पहली बार स्वतंत्र भारत के पहले आतंकवादी को खड़ा किया है. कुछ वर्षों में श्री श्री गोडसे को नाम भारत रत्न के लिए भी प्रस्तावित किया जाने लगेगा.

इससे पहले प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने कहा था कि. "नाथूराम गोडसे देशभक्त थे और हमेशा रहेंगे. उन्हें आतंकवादी कहने वाले लोगों को आत्ममंथन करना चाहिए. उन्हें इन चुनावों में मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा." हालांकि मध्य प्रदेश बीजेपी ने इस बयान से दूरी बना ली है. भाजपा की राज्य इकाई के मीडिया प्रकोष्ठ के प्रभारी लोकेन्द्र पराशर ने कहा, "बीजेपी उनके बयान से सहमत नहीं है. पार्टी उनसे बात करके और पूछेगी कि उन्होंने किन परिस्थितियों में यह बयान दिया. महात्मा गांधी की हत्या करने वाला देशभक्त नहीं हो सकता."

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *