प्रियंका गांधी की राजनीति में एंट्री, RJD ने बताया गोल्डन कार्ड तो BJP ने कही ये बात

 
पटना

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपनी बहन प्रियंका गांधी वाड्रा को पूर्वी उत्तर प्रदेश के महासचिव पद का कार्यभार सौंपा है। कांग्रेस के इस फैसले का प्रभाव बिहार की राजनीति में भी देखने को मिल रहा है। राज्य की राजनीति में बयानबाजी का दौर शुरू हो गया है। जहां एक तरफ बिहार कांग्रेस की सहयोग पार्टी राजद ने प्रियंका गांधी को गोल्डन कार्ड बताया वहीं दूसरी तरफ विपक्षी पार्टियों का कहना है कि कांग्रेस वंशवाद से बाहर नहीं सोचती है। 
 कांग्रेस के लिए 'गोल्डन कार्ड' साबित होंगी प्रियंका गांधीः राजद 
राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव ने प्रियंका गांधी को बधाई देते हुए कहा कि उनमें इंदिरा गांधी का अक्स है। उन्होंने कहा कि वह कांग्रेस के लिए 'गोल्डन कार्ड' साबित हो सकती हैं। वहीं इस पर जदयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने कहा कि प्रियंका गांधी पहले से ही राजनीति में सक्रिय हैं इसलिए उनके महासचिव बनने पर कोई अधिक प्रभाव नहीं पड़ेगा। 
 गांधी परिवार का वंशवाद से निकलना मुश्किलः भाजपा 
भाजपा नेता मंगल पांडेय ने कहा कि कांग्रेस के इस कदम से एक बार फिर यह साफ हो गया है कि गांधी परिवार का वंशवाद से निकलना मुश्किल है। साथ ही उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने जानबूझ कर अपनी बहन को खुद से छोटा पद दिया क्योंकि उन्हें डर है कि प्रियंका के आने से राजनीति में उनका कद कम हो जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *