प्रवासियों की समस्या का और बेहतर तरीके से हो सकता था निपटारा, चिराग पासवान ने दी बिहार सरकार को नसीहत

 पटना 
बिहार में कोरोना महामारी और सियासी बयानबाजी साथ-साथ जारी है। इसका कारण है इसी साल होने वाला विधानसभा चुनाव। सत्ता पक्ष और विपक्ष तो आरोप-प्रत्यारोप कर रही रहे हैं, अब राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) के घटक दल भी एक-दूसरे को सलाह दे रहे हैं। लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) अध्यक्ष चिराग पासवान ने कोरोना लॉकडाउन के कारण उत्पन्न प्रवासी मजदूरों की समस्या को कम करने के लिए बिहार सरकार सरकार के प्रयासों को नाकाफी बताया है। लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान ने कहा है कि जिस हिसाब से बिहार सरकार प्रवासी मजदूरों की समस्य को देख रही है, वह और बेहतर हो सकता था। आपको बता दें कि इससे पहले राशन कार्डधारकों की लिस्ट को लेकर केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने बिहार सरकार से नाराजगी जाहिर की थी। उन्होंने कम लाभुकों की लिस्ट भेजने का ओरप लगया था।

भोला पासवान शास्त्री के परिवार को सरकारी नौकरी दे सरकार: चिराग
चिराग पासवान ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को पत्र लिखकर पूर्व सीएम भोला पासवान शास्त्री के किसी परिजन को नौकरी देने के साथ आर्थिक मदद का भी आग्रह किया है। उन्होने कहा है कि मैंने एक लाख 11 हजार रुपये की मदद की है। लेकिन उनकी समस्या का यह अस्थाई निराकरण नहीं है। चिराग ने कहा है कि भोला पासवान शास्त्री ने आजीवन बिहारवासियों की सेवा की और अपना पूरा जीवन ईमानदारी और कर्मठता के साथ व्यतीत किया। आज उनका पूरा परिवार आर्थिक तंगी के कारण बदहाली का जीवन जीने के लिए मजबूर है। उनके पूरे परिवार का भरण-पोषण भी नहीं हो पा रहा है। उनका पूरा परिवार भूखमरी की कगार पर पहुंच चुका है। लिहाजा उनकी समास्या का निराकरण जरूरी है।

एनडीए उम्मीदवार की जीत में लोजपा की अहम भूमिका
लोजपा प्रमुख चिराग पासवान ने कहा कि विधानसभा चुनाव में हर सीट पर एनडीए उम्मीदवार की जीत में हमारी पार्टी की अहम भूमिका होगी। उन्होंने पार्टी पदाधिकारियों को कहा कि जहां पार्टी उम्मीदवार होंगे वहां तो हम पूरी ताकत लगाएंगे ही, गठबंधन के दूसरे उम्मीदवारों को जिताने के लिए सभी सीटों की तैयारी को चुस्त रखना है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *