प्रधानमंत्री की आलोचना को भी देशद्रोह करार दिया जा रहा है: CM भूपेश बघेल

रायपुर
छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की राजधानी रायपुर (Raipur) में सीएम भूपेश बघेल (Chief Minister Bhupesh Baghel) ने कहा, "जिस भारत की कल्पना गांधी जी (Mahatma Gandhi) ने की थी, क्या हमें वैसा भारत मिला. गांधी जी अहिंसा (non violence) के रक्षक थे, उन्होंने सत्य पर चलने का विचार सामने रखा, पर आज देश में ऐसी स्थिति बन गई है कि लोगों में प्रधानमंत्री के खिलाफ कुछ कहने की हिम्मत नहीं, अगर किसी ने कुछ कह दिया तो फिर वो देशद्रोही (Traitor) कहलाने लगेंगे."

दरअसल, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपने ये विचार रायपुर स्थित पंडित रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय (Pt. Ravishankar Shukla University) में "महात्मा गांधी और आधुनिक भारत" विषय पर आयोजित कार्यक्रम में व्यक्त किए. बता दें कि इस सेमिनार (seminar) का आयोजन पंडित रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय और अजीम प्रेमजी फाउंडेशन (Azim Premji Foundation) द्वारा किया गया था.

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने यहां राष्ट्रीय कार्यशाला (National workshop) की शुरुआत की, जहां उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के बताए गए सिद्धांतों (principles) पर चल रही है. उन्होंने कहा कि गांधी जी ने देशहित को हमेशा सर्वोपरि रखा.

बहरहाल, सीएम बघेल ने इस मौके पर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के व्यक्तित्व और कृतित्व के साथ उनके छत्तीसगढ़ दौरे पर केंद्रित फोटो प्रदर्शनी का उद्घाटन किया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *