प्रदेश भाजपा की मंत्रिमंडल विस्तार के लिए आज CM शिवराज के बंगले पर बैठक

भोपाल
प्रदेश भाजपा की टीम तैयार करने और शिवराज कैबिनेट के मंत्री पद के नामों पर आम राय को लेकर रविवार को एक बार फिर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के बंगले पर बैठक हुई। इस बैठक में मुख्यमंत्री चौहान के अलावा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, प्रदेश संगठन महामंत्री सुहास भगत शामिल हुए। इस दौरान विस्तार के लिए तारीख तय करने पर भी विचार किया गया। शिवराज कैबिनेट में जिन विधायकों को स्थान नहीं मिलना है, उसे वीडी शर्मा की प्रदेश कार्यकारिणी में मौका दिया जाएगा।

विधायकों का असंतोष थामने के लिए निकाले गए इस फार्मूले में सत्ता और संगठन ने तय किया है कि जैसे ही विस्तार की प्रक्रिया पूरी होगी, उसके तुरंत बाद प्रदेश भाजपा की टीम घोषित कर दी जाएगी। इसी को लेकर जिन विधायकों को मंत्री नहीं बनाया जाना है, उन्हें उनके कद और क्षेत्रीय व जातिगत समीकरण के आधार पर संगठन में पद देने को लेकर मंथन चल रहा है। आज हुई बैठक में इन नेताओं के बीच इन्हीं मुद्दों को लेकर चर्चा की गई। बाद में सभी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मन की बात एक साथ बैठकर सुनी।

 गौरतलब है कि शिवराज कैबिनेट का विस्तार लॉक डाउन खुलने की तारीखों के हिसाब से 3 मई, 17 मई और 31 मई तक बार-बार टलता रहा है। फिलहाल दो जून को विस्तार को लेकर चर्चा है पर अभी स्थिति साफ नहीं है कि इस दिन भी नए मंत्री शपथ ले पाएंगे या नहीं ले पाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *