पूर्व JDU नेता के बेटे की गला रेतकर हत्या, किडनैपर्स ने मांगे थे 50 लाख रुपये

सिवान
बिहार के सिवान से अगवा हुए छात्र राहुल की अपहरणकर्ताओं ने हत्या कर दी है. गुरुवार सुबह उसका लाश बरामद कर ली गई है. लाश मिलने के बाद से ही पूरे इलाके में कोहराम मचा हुआ है. बताया जा रहा है कि छात्र के साथियों ने ही अपहरण की साजिश रची थी और 50 लाख रुपये फिरौती मांगी थी. बाद में पकड़े जाने के डर से उन्होंने छात्र राहुल की हत्या कर दी.

राहुल शहर के केंद्रीय विद्यालय में छठीं क्लास में पढ़ता था. बता दें कि बुधवार शाम राहुल को अपराधियों ने स्कूल से घर जाते वक्त अगवा कर लिया था. अगवा करने के बाद अपहरणकर्ताओं ने राहुल के घरवालों से 50 लाख रुपये की फिरौती मांगी.

गौरतलब है कि मृत छात्र राहुल, पूर्व जदयू नेता स्व. सुरेंद्र सिंह पटेल और पूर्व जिला पार्षद सुनीता पटेल का इकलौता बेटा था. वह अपने चाचा-चाची के पास सिवान के महादेवा में रहकर पढ़ाई करता था. कल शाम जब अपहरणकर्ताओं ने राहुल की रिहाई के लिए परिजनों से 50 लाख रुपये की मांग की तब से परिजन राहुल के खोज में थे.

काफी खोजबीन के बाद जब राहुल नहीं मिला तो इसकी सूचना पुलिस को दी गई. तब से पुलिस एवं परिजन राहुल के खोज में लगे थे. इसी क्रम में आज सुबह लगभग साढ़े चार बजे मुफ्फसिल थाना क्षेत्र के चवर से राहुल का शव पुलिस ने बरामद किया है.

अपहरणकर्ताओं ने 10 साल के राहुल की गला रेत कर हत्या की है. हालांकि, इस मामले में पुलिस ने तेज़ी से कार्रवाई करते हुए चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. मौके से एक मोबाइल भी बरामद किया गया है. जानकारी के अनुसार जब्त मोबाइल से ही अपहरणकर्ताओं ने राहुल के परिजनों से फिरौती की मांग की थी.

बता दें कि राहुल के पिता स्व. सुरेंद्र सिंह पटेल की 2005 में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. तब से राहुल ही परिवार का सहारा था. घटना के बाद बड़हरिया से लेकर सीवान तक माहौल तनाव में है. घटना की जानकारी मिलते ही सीवान सदर अस्पताल में जदयू और बीजेपी के लोगों ने राहुल के परिवार वालों से मिलकर उन्हें सांत्वना दी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *