पूर्व IPS अधिकारी को अनंत सिंह से जान का खतरा! DGP से मांगी सुरक्षा

पटना
बिहार के पूर्व IPS अधिकारी अमिताभ दास (Amitabh Das) ने खुद के जान का खतरा बताते हुए डीजीपी (DGP) से सुरक्षा की गुहार लगाई है. इसके लिए उन्होंने दो गोरखा जवानों की मांग की है. अमिताभ दास ने बिहार पुलिस के मुखिया गुप्तेश्वर पांडे (Gupteshwar Pandey) को भेजे पत्र में लिखा है कि विधायक अनंत सिंह  (Anant Singh) सुपारी देकर उनकी हत्या करवा सकते हैं. उन्होंने इसके लिए उन्होंने गोपनीय पत्र का हवाला दिया है जो उन्होंने वर्ष 2009 में बिहार के निर्वाचन पदाधिकारी सुधीर कुमार राकेश को दी थी. इसमें उन्होंने बाहुबली विधायक अनंत सिंह के घर पर अत्याधुनिक हथियारों का जखीरा होने की गोपनीय सूचना बिहार के तत्कालीन निर्वाचन पदाधिकारी सुधीर कुमार राकेश को दी थी.

पूर्व आईपीएस अधिकारी ने डीजीपी को लिखे अपने पत्र में कहा है कि  दिनांक 5 मार्च 2009 को मैंने मोकामा विधायक अनंत सिंह के बारे में सूचना दी थी कि विधायक के लदमा (बाढ़ ) स्थित आवास में एके 47, एके 56 और लाइट मशीनगन सहित अवैध हथियारों का जखीरा है. इसके बाद 16 अगस्त 2019 को पूरे 10 वर्ष बाद माननीय विधायक के आवास पर पुलिस ने छापेमारी कर एके 47 बरामद किया. मेरी सूचना पुष्ट हुई. सत्यमेव जयते.

उन्होंने आगे लिखा है कि मुझे सूचना मिली है कि माननीय विधायक मेरी हत्या कराने का षडयंत्र रच रहे हैं. उनके गुर्गों को सुपारी दी जा चुकी है. इसलिए  मुझे तत्काल BMP-1 से दो गोरखा अंगरक्षक उपलब्ध कराए जाएं. मेरे साथ यदि कोई अप्रिय घटना घटती है तो सारी जिम्मेदारी पुलिस मुख्यालय की होगी. न्यूज 18 के पास अमिताभ दास के गोपनीय पत्र की एक प्रति भी है जिसमें उन्होंने तत्कालीन मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी सुधीर कुमार राकेश को 5 मार्च 2009 को लिखे एक पत्र में गोपनीय सूचना दी गई थी.

इस पत्र में उन्होंने लिखा है कि मुझे विश्वस्त सूत्रों से पता चला है कि मोकामा के माननीय विधायक श्री अनंत सिंह ने अपने गांव लदमा थाना बाढ़ जिला में आधुनिक हथियारों का बहुत बड़ा जखीरा इकट्ठा किया है. इन हथियारों में एके 47, एके 56, लाइट मशीनगन जैसे हथियार हैं. इन हथियारों के सहारे माननीय विधायक मोहदय आगामी लोकसभा चुनावों में बड़ी तबाही मचा सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *