आरक्षण पर प्रश्न छेड़कर समस्याओं को निमंत्रण न दें- केसी त्यागी

पटना
राष्ट्रीय स्वयं सेवक प्रमुख मोहन भागवत (Mohan Bhagvat) के बयान पर बिहार में सियासी पारा चढ़ता ही जा रहा है. खास तौर पर जेडीयू (JDU) के नेता इस मुद्दे पर लीड लेने की कवायद में लगे हैं. पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव और सीएम नीतीश (Nitish Kumar) के करीबी श्याम रजक (Shyam Rajak) पहले ही RSS की नीयत पर सवाल उठा चुके हैं और सड़कों पर खून बहने की चेतावनी तक दे चुके हैं. अब पार्टी के प्रधान महासचिव केसी त्यागी (KC Tyagi) भी ने भी मोहन भागवत के बयान से असहमति जताते हुए कड़ी प्रतिक्रिया जाहिर की है.

केसी त्यागी ने नसीहत के अंदाज में कहा कि मोहन भागवत के बयान से असहमति है. आरक्षण पर इस प्रश्न को छेड़कर और समस्याओं को निमंत्रण ना दें. यह मेरा आग्रह है. यही नहीं उन्होंने श्याम रजक के बयान का भी बचाव किया है और कहा कि वे उसी पसमान्दा और अभावहीन तबके से आते हैं. उनका वक्तव्य उसी पीड़ा का परिणाम है. यद्यपि हम सड़क पर किसी भी संग्राम के पक्षधर नहीं हैं.

बता दें कि मोहन भागवत के बयान पर जेडीयू और आरजेडी के सुर एक जैसे हैं और दोनों ही दल मोहन भागवत पर हमलावर हैं. मंगलवार को पटना लौटने के बाद आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने मोहन भागवत के बयान पर कहा कि देश में आरक्षण खत्म करने की साजिश की जा रही है.

तेजस्वी यादव ने कहा कि हमने पहले भी आरएसएस के एजेंडे का विरोध किया है. उन्होंने कहा कि आरक्षण के साथ जो खेलेगा उसके लिए खतरा होगा. गौरतलब है कि आरक्षण वही मुद्दा है, जिसने वर्ष 2015 के बिहार विधानसभा चुनाव में बड़ा असर डाला था और इसी आधार पर आरजेडी की सत्ता में वापसी हुई थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *