पूर्व CM शिवराज बुधनी क्षेत्र में करेंगे किसान आंदोलन का नेतृत्व

भोपाल
भाजपा कल प्रदेश की सभी 230 विधानसभा क्षेत्रों में राज्य सरकार के विरुद्ध प्रदर्शन करेगी। इस मौके पर धरना देकर भाषणबाजी भी की जाएगी और फिर कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा जाएगा। इसके लिए सभी विधायकों, सांसदों को प्रदर्शन का नेतृत्व करने की जिम्मेदारी सौंपी गई है। पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान बुधनी क्षेत्र में किसान आंदोलन का नेतृत्व करेंगे। उन्होंने आज कहा कि बैरसिया, नरसिंहगढ़ और सीहोर में अब वे 22 सितंबर को आंदोलन नहीं करेंगे। यहां कल ही आंदोलन होगा।

 मंदसौर नीमच तथा ग्वालियर चंबल में आई बाढ़ और अतिवृष्टि के हालातों पर काबू न कर पाने और सरकार की अक्षमता के विरोध में भाजपा ने इस आंदोलन का आह्वान किया है। प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह भी इस आंदोलन के दौरान मौजूद रहेंगे। भाजपा की ओर से जो आरोप राज्य सरकार पर लगाए गए हैं, उसमें कहा गया है कि बाढ़ के कारण 36 जिलों के किसानों की मदद सरकार नहीं कर पाई है। मंत्री मौके पर नहीं पहुंचे हैं। बीजेपी की मांग है कि जिनके मकान गिरे हैं, उन्हें पक्के मकान दें। जिन किसानों की सौ प्रतिशत फसलें नष्ट हो गई है, वहां 40 हजार रुपए हेक्टेयर की दर से मुआवजा और फसल बीमा का सौ फीसदी लाभ दिया जाए।

जिन किसानों का कर्ज माफ नहीं हुआ है, उन्हें भी मुआवजा और फसल बीमा का लाभ दिया जाए क्योंकि कर्जमाफी नहीं हो पाने के कारण फसल बीमा का प्रीमियम जमा न करने पाना किसान की गलती नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *