पूर्व सांसद राजूखेड़ी के भाजपा में शामिल होने की अटकले तेज, धार में कांग्रेस प्रत्याशी का विरोध

धार 
धार से कांग्रेस उम्मीदवार दिनेश गिरवाल का विरोध शुरू हो गया है। अपना एक बार फिर टिकट कटने से नाराज यहां के पूर्व सांसद गजेंद्र सिंह राजूखेड़ी कांग्रेस का साथ छोड़ सकते हैं। उधर मनावर से कांग्रेस विधायक एवं जयस से जुड़े नेता हीरा अलावा भी दिनेश गिरवाल को उम्मीदवार बनाए जाने से नाराज है। 

कांग्रेस ने धार से इस बार युवा कांग्रेस के नेता दिनेश गिरवाल को उम्मीदवार बनाया है। यहां से पूर्व सांसद गजेंद्र सिंह राजूखेड़ी टिकट की दौड़ में शामिल थे। वहीं जयस चाहता था कि उनसे जुड़े किसी आदिवासी नेता को टिकट दिया जाए। कांग्रेस ने इन दोनों को दरकिनार कर शनिवार रात को दिनेश गिरवाल को प्रत्याशी बनाए जाने का ऐलान किया है। नाराज हीरा अलावा ने ज्योतिरादित्य सिंधिया, दिग्विजय सिंह और दीपक बावरिया को अपनी नाराजगी जता दी है। वहीं राजूखेड़ी भी भाजपा नेताओं के सम्पर्क में जा चुके हैं। 

राजूखेड़ी को सिंधिया गुट का माना जाता है। वे वर्ष 2009 में यहां से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव जीते थे। इसके बाद पार्टी ने वर्ष 2014 में उनका टिकट काट दिया था। इस बार फिर वे टिकट के दावेदारों में शुमार थे। सिंधिया से जुड़े होने के चलते उन्हें मनाने की जिम्मेदारी भी अब सिंधिया के पास होगी। 

दिनेश गिरवाल ने कहा कि शनिवार रात को हीरा अलावा से उनकी बात हो चुकी है, वे नाराज नहीं है। गजेंद्र सिंह राजूखेड़ी से उनका सम्पर्क नहीं हो सका है। गिरवाल ने कहा कि वे भी मान जाएंगे। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *