पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली के निधन पर विराट कोहली ने लिखा इमोशनल मेसेज

नई दिल्ली 
भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने डीडीसीए के पूर्व अध्यक्ष और बीजेपी के दिग्गज नेता अरुण जेटली के निधन पर शोक व्यक्त किया है। फिलहाल वेस्ट इंडीज में क्रिकेट खेल रहे कोहली ने अपने ट्वीट में इमोशनल मेसेज लिखते हुए बताया कि किस तरह पिता के निधन पर जेटली ने उनके घर आकर ढांढस बधाया था। विराट के पिता का निधन 2006 में हुआ था तब अरुण जेटली डीडीसीए के अध्यक्ष थे। उस वक्त विराट ने क्रिकेट करियर की शुरुआत ही की थी। कोहली उन्होंने अपनी पोस्ट में लिखा- श्री अरुण जेटली जी के निधन की खबर से हैरान और दुखी हूं। वह वास्तव में एक अच्छे इंसान थे और हमेशा दूसरों की मदद करने को तैयार रहते थे। 2006 में मेरे पिता का निधन हुआ था तब वह अपना कीमती समय निकालकर मेरे घर आए थे और अपनी संवेदना व्यक्त की थी। उनकी आत्मा को शांति मिले। विराट कोहली के अलावा वीरेंदर सहवाग, शिखर धवन, इशांत शर्मा, वीवीएस लक्ष्मण सहित कई दिग्गज क्रिकेटरों और बीसीसीआई ने पूर्व वित्त मंत्री के निधन पर शोक व्यक्त किया है।

बीसीसीआई ने की सराहना 
दूसरी ओर बीसीसीआई ने भी अरुण जेटली के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए उन्हें ‘असाधारण राजनेता’ और ‘सक्षम और सम्मानित’ क्रिकेट प्रशासक करार दिया। इस मौके पर शोक व्यक्त करने के लिए वेस्ट इंडीज में खेले जा रहे टेस्ट में भारतीय किक्रेट टीम आज काली पट्टी बांधकर उतरेगी। बीसीसीआई ने प्रेस विज्ञप्ति में कहा, ‘जेटली असाधारण राजनेता थे और जुनूनी क्रिकेट प्रशंसक थे। उन्हें हमेशा क्रिकेट के सक्षम और सम्मानित प्रशासकों में से एक के रूप में याद रखा जाएगा।’ बता दें कि जेटली का निधन दोपहर 12 बजकर सात मिनट पर एम्स में हो गया। उनका कुछ सप्ताह से अस्पताल में इलाज चल रहा था। वह 9 अगस्त को एम्स में भर्ती हुए थे। बीसीसीआई ने डीडीसीए के पूर्व अध्यक्ष की राज्य क्रिकेट प्रशासन में बदलाव लाने के लिये भी प्रशंसा की। बीसीसीआई ने कहा, ‘दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ के अध्यक्ष के रूप में लंबे कार्यकाल के दौरान उन्होंने क्रिकेट ढांचे में काफी बदलाव किया। वह क्रिकेटरों के हमेशा करीबी मित्र रहे और हमेशा उनके साथ खड़े रहे, उन्होंने उन्हें प्रोत्साहित किया और उनका समर्थन किया। बीसीसीआई उनकी आत्मा की शांति की प्रार्थना करता है।’ 

जेटली के समय में चमके ये सितारे 
उल्लेखनीय है कि जब जेटली डीडीसीए के अध्यक्ष थे, तब दिल्ली और आसपास के क्षेत्र से कई प्रतिभाशाली खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर चमके। गंभीर के अलावा वीरेंदर सहवाग, विराट कोहली, शिखर धवन और इशांत शर्मा ऐसे कुछ खिलाड़ी हैं, जिन्होंने उनके कार्यकाल के दौरान अंतरराष्ट्रीय स्तर पर शानदार प्रदर्शन किया। जेटली क्रिकेट प्रशंसक थे और बीसीसीआई के अधिकारी भारतीय क्रिकेट के संबंध में कोई भी नीतिगत फैसला लेने से पहले उनकी सलाह लेते थे। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *