दक्षिण अफ्रीका के एल्‍बी मोर्कल ने क्रिकेट से संन्‍यास लिया, बोले-पिछले 20 साल शानदार रहे

जोहानिसबर्ग

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के ऑलराउंडर एल्बी मोर्कल (Albie Morkel) ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास (Retirement) लेने की घोषणा की है. एल्बी ने एक बयान में अपने 20 साल के करियर पर विराम लगाने की घोषणा की. उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के लिए एक टेस्ट, 58 वनडे और 50 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेले. एल्बी ने टेस् क्रिकेट में 59 रन बनाने के साथ एक विकेट हासिल किया. वनडे मैचों में उन्होंने 782 रन बनाने के अलावा 50 विकेट हासिल किए. टी20 इंटरनेशनल मैचों में एल्बी ने 572 रन बनाने के अलावा 26 विकेट भी हासिल किए.

37 वर्षीय एल्बी इंडियन प्रीमियर लीग (IPL)में चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा रह चुके हैं जहां वह 91 विकेटों के साथ टीम के तीसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले बॉलर थे. वह अपने घरेलू टीम टाइंटस के भी कप्तान रह चुके हैं जिनके मार्गदर्शन में टीम ने खिताबी हैट्रिक लगाई है.

एल्बी (Albie Morkel) ने ट्विटर पर लिखा, "क्रिकेट के मैदान से यह मेरे लिए उस सफर के समापन करने का समय है जो क्या शानदार रहा! मेरी जिंदगी के पिछले 20 साल शानदार रहे और इस दौरान कई अच्छी और बुरी यादें मेरे साथ हैं लेकिन मुझे लंबा करियर मिला." मोर्कल ने 1999-2000 सीजन में अपने घरेलू सीजन की शुरूआत की और फिर 2004 में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में कदम रखा. उन्होंने अपने करियर में दक्षिण अफ्रीका और घरेलू टीम टाइटंस के अलावा चेन्नई सुपरकिंग्स, दिल्ली डेयरडेविल्स, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू, राइजिंग पुणे सुपरजाएंट्स, डर्बीशर, डरहम, सोमेरसेट और सेंट लूसिया जुक्स जैसी टीमों के लिए मैच खेले

0000

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *