पूर्णिया में डिवाइडर से टकराई बस, आग लगने से 20 यात्रियों की मौत

पटना

बिहार के पूर्णिया में सोमवार तड़के बड़ा हादसा हुआ. मुजफ्फरपुर से सिलीगुड़ी जा रही बस डिवाइडर से टकरा गई. इसके बाद बस में आग लग गई. इस आग में झुलसने से 20 लोगों की मौत हो गई है. बस हादसे में गई लोग गंभीर रूप से घायल हैं. बस हादसा खंजाची थाना के पास स्थित बस स्टैंड के हुआ है.

मिली जानकारी के मुताबिक बस डिवाइडर से टकराई जिसके बाद बस में आग लग गई. बताया जा रहा है कि यह बस मुजफ्फरपुर से सिलीगुड़ी जा रही थी.

आग की सूचना पाकर घटनास्थल पर कई लोग पहुंचे. उन्होंने बस में आगी आग को बुझाने की कोशिश भी की. लेकिन 20 लोगों को बचाया नहीं जा सका. घटनास्थल पर पुलिस पहुंची है, हादसे के कारणों की जांच जारी है. घटना के विस्तृत ब्यौरे की प्रतीक्षा है.
इससे पहले बिहार में बड़ा रेल हादसा टला था. सूबे के हाजीपुर सोनपुर रेलखंड पर सोनपुर की ओर मालगाड़ी दो हिस्सों में बंट गई थी. मालगाड़ी के पीछे के 6 बैगन छूट गए थे और इंजन मालगाड़ी को लेकर आगे बढ़ गया था. मालगाड़ी के दो हिस्सों में बंटने से अफरातफरी मच गई. इससे रेल परिचालन भी प्रभावित हो गया.

हालांकि गनीमत यह रही कि इसमें कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ. इसके बाद मालगाड़ी को पीछे लेकर जाकर छूटे बैगन में जोड़ा गया और रेल परिचालन बहाल किया गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *