पुलिस को बेहतर कार्यशैली से जनता का विश्वास जीतना चाहिए: गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू

रायपुर 
गृह मंत्री श्री ताम्रध्वज साहू ने आज पुलिस मुख्यालय, अटल नगर रायपुर मंे वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों की बैठक ली। पुलिस महानिदेशक श्री डी. एम. अवस्थी ने गृह मंत्री के पुलिस मुख्यालय आगमन पर उनका स्वागत किया। गृह मंत्री के आगमन पर पुलिस बल द्वारा उन्हें सलामी भी दी गई।

गृह मंत्री श्री ताम्रध्वज साहू ने वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि पुलिस को अपनी बेहतर कार्यशैली और व्यवहार से आम जनता का विश्वास जीतना चाहिए। पुलिस पर जनता का जितना ज्यादा विश्वास होगा, पुलिस को अपने दायित्वों और कार्यों को पूरा करने में सहूलियत होगी। शासन के सभी विभागों में सबसे महत्वपूर्ण विभाग पुलिस है और पुलिस की सहभागिता शासन के विकास कार्यों से लेकर अपराध को रोकने, कानून व्यवस्था बनाए रखने जैसे सभी कार्यों में रहती है।

गृह मंत्री श्री साहू ने अधिकारियों से कहा कि आप लोगों को पुलिस थाने से लेकर पुलिस अधीक्षक स्तर तक सभी तरह का अनुभव है, पुलिस विभाग की ओर से इस तरह की कार्य योजना बनाई जाये कि प्रदेश के सभी नागरिकों को सुरक्षित और सरलता का अनुभव हो सके और आम नागरिक पुलिस को अपना मित्र समझे। आम नागरिकों के मन में पुलिस के प्रति डर नहीं बल्कि सम्मान होना चाहिए। इस अवसर पर वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों द्वारा अपनी-अपनी शाखाओं और दायित्यों से संबंधित जानकारियां संक्षेप में प्रस्तुत की गई। गृह मंत्री श्री साहू ने कहा कि पृथक से पुलिस विभाग की सभी अलग-अलग शाखाओं के बारे में चर्चा की जायेगी।

अतिरिक्त मुख्य सचिव श्री आर. पी. मण्डल ने कहा कि पुलिस विभाग की ओर से शासन स्तर पर सभी आवश्यक प्रस्तावों को प्रमुखता से निराकरण किया जायेगा। उन्होंने सड़क दुर्घटनाओं को रोकने और उनमें कमी लाये जाने के संबंध में लोक निर्माण विभाग सहित संबंधित विभागों के साथ समन्वय से प्रयास किये जाने के निर्देश दिये।

पुलिस महानिदेशक श्री डी. एम. अवस्थी ने विश्वास दिलाया कि मुख्यमंत्री की मंशा के अनुरूप और गृह मंत्री के मार्गदर्शन में आमजनों की मूल भावना को समझते हुए पुलिस के प्रत्येक अधिकारी/कर्मचारी अच्छा कार्य करेंगे। इस अवसर पर विशेष पुलिस महानिदेशक श्री संजय पिल्ले और श्री आर. के. विज, अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक श्री अशोक जुनेजा, श्री पवन देव, श्री अरूण देव गौतम, पुलिस महानिरीक्षक श्री एस. आर. पी. कल्लूरी, रायपुर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक श्री दीपांशु काबरा सहित पुलिस मुख्यालय के सभी अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *