पुलिस अधीक्षकों की बैठक, चुनाव को लेकर दिए गए विशेष निर्देश

बिलासपुर
 छत्तीसगढ़ में 21 दिसंबर को नगरीय निकाय चुनाव के लिए मतदान है, जबकि 24 दिसंबर को मतगणना है. वहीं इससे पहले 18 दिसंबर को गुरु घासीदास बाबा की जयंती है. साथ ही इसी महीने क्रिसमस और नया साल का जश्न भी है. लिहाजा इन सब स्थितियों को देखते हुए आईजी प्रदीप गुप्ता ने रेंज के सभी 5 जिला पुलिस अधीक्षकों की बैठक लेकर विशेष निर्देश दिए हैं. इसके साथ ही अन्य विषयों पर भी पुलिस अक्षीक्षकों से लंबी चर्चा कर व्यवस्थाओं को दुरस्त करने को भी कहा है.

आईजी प्रदीप गुप्ता ने जिन विषयों बातचीत की उनमें- नशीली दवाओं के मामले में कठोर कार्रवाई, महिलाओं की सुरक्षा, एटीएम और मोबाइल से होने वाले धोखाधड़ी के मामलों पर नज़र, थानों की साफ-सफाई, अपराधियों की अपडेट सूची, मिशन सिक्योर पर बिना लापरवाही अच्छे से काम.

प्रदीप गुप्ता ने कहा कि महिलाओं की सुरक्षा पर पूरी गंभीरता के साथ ध्यान देना है. डायल 112 पर का असर जिलों में दिखना चाहिए. महिलाएं पूरी आजादी के साथ रह सके, उन्हें घूमने-फिरने, बाजार में, मॉल में, भीड़-भाड़ वाल जगहों में किसी भी तरह से कोई परेशानी न हो, उनके साथ किसी तरह का दुर्व्यवहार न हो, छेड़छाड़ न हो यह सब सुनिश्चित करना सब आप लोगों की जिम्मेदारी है. इसके साथ ही शहर में सुरक्षा के चाक-चौबंद व्यवस्था के लिए मिशन सिक्योर के तहत सभी जगहों पर सीसीटीवी हो यह भी सुनिश्चित कर लें. साथ ही युवाओं, बच्चों को नशा से दूर रखने लगातार नशीली दवाइयों के मामलों में कार्रवाई भी आप लोग करते रहिए. अवैध हर कारोबार पर सख्ती से कार्रवाई करे. पुलिस का समाज में सम्मान और अपराधियों में खौफ दिखे ऐसी पुलिसिंग आप लोगों के जिलों में होनी चाहिए. बैठक में बिलासपुर एसपी प्रशांत अग्रवाल, कोरबा एसपी  जितेंद्र मीणा, रायगढ़ एसपी संतोष सिंह, जाँजगीर-चांप एसपी पारूल माथुर, मुंगेली एसपी सी.डी. टंडन मौजूद रहें.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *