पुलवामा आतंकी हमलाः आज व्यापारियों का भारत बंद

नई दिल्ली

पुलवामा में शहीदों को श्रद्धांजलि देने के लिए पूरे देश के अखिल भारतीय व्यापार परिषद ने 18 फरवरी को भारत बंद बुलाया है। बता दें कि गुरुवार को पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर आतंकी हमला किया। इस हमले में सीआरपीएफ के करीब 44 जवान शहीद हो गए। हमले के बाद देश भर में शुक्रवार को कई जगह पाकिस्तान के खिलाफ विरोध प्रदर्शन भी किया।
 इससे पहले देश के विभिन्न हिस्सों में सभी समुदाय के लोगों ने शहीदों को भावभीनीं श्रद्धांजलि दी। देशभर में जगह-जगह “पाकिस्तान मुर्दाबाद” के नारे भी लगाए। पुलवामा में शहीद हुए जवानों के लिए पाकिस्तान के खिलाफ देशभर में गुस्से का माहौल है। कई संगठनों ने भी इस कायराना हरकत का पुरजोर विरोध किया। साथ ही मांग की कि पाकिस्तान और आतंकवाद के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाए।
 
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी एक प्रेस वार्ता कर कहा, “हम इस दुख की घड़ी में शहीद परिवारों के साथ खड़े हैं और हम देश की सरकार व सेना के साथ खड़े हैं। उन्होंने कहा कि सरकार पाकिस्तान के खिलाफ जो भी कार्रवाई करेगी। हम सरकार के साथ खड़े हैं।
 वहीं शुक्रवार को सुबह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में केंद्रीय सुरक्षा समिति की बैठक हुई, जिसमें भारत ने पाकिस्तान से मोस्ट फेवर नेशन (MFN) का दर्जा वापस ले लिया है। इसके साथ ही बैठक में पाकिस्तान के खिलाफ कई फैसले लिए गए।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *