पुरोहित विप्र सेवा संगठन छिंदवाड़ा ने सौंपा मुख्यमंत्री एवं प्रधानमंत्री के नाम ज्ञापन

पुरोहित विप्र सेवा संगठन छिंदवाड़ा ने सौंपा मुख्यमंत्री एवं प्रधानमंत्री के नाम ज्ञापन
संगठन के मीडिया प्रभारी पण्डित श्रवण शर्मा ने बताया कि संगठन के संरक्षक पं. सखाराम शास्त्री  एवं पं. दयाराम शास्त्री जी के मार्गदर्शन में आज दिनांक 01/05/2020 दिन शुक्रवार को मुख्यमंत्री एवं प्रधानमंत्री के नाम माननीय जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा जिसमे ज्ञापन के माध्यम से सरकार को संगठन- अध्यक्ष पंडित नंदकिशोर शास्त्री जी के द्वारा अवगत कराया गया की पुरोहित, कर्मकांड, पुजारी, पूजन- पाठ करने वाले सभी ब्राह्मण परिवार पर कोरोना नामक महामारी के चलते इनकी आर्थिक स्थिति डगमगा गई है। अतः ऐसी स्थिति में कोई भी विप्र किसी के यहां पुरोहिति करने नहीं पहुंच पा रहा है और ना ही कोई भक्त मंदिर आ रहा है इस प्रकार ब्राह्मणों का जीविका- उपार्जन करना बडा कठिन हो गया है । ब्राह्मण पुरोहित पुजारी समाज शुरू से ही आर्थिक रूप से दयनीय है ।वह सुबह शाम मंदिर में पूजन अर्चन कर और यजमानी-प्रथा कर अपना तथा परिवार की आवश्यकता को पूर्ण करता हैं जो आज की स्थिति में विश्व में फैली कोरोना महामारी ने अव्यवस्थित कर दिया है।। ऐसे में हम सरकार से प्रार्थना करते हैं की पुरोहित विप्र -ब्राह्मणों को इनके परिवारों को भरण-पोषण करने हेतु आर्थिक सहायता प्रदान करने की कृपा करें ।इस अवसर पर संगठन के महामंत्री पंडित विमलेश शास्त्री जी ने कहां की हमारे संगठन के अध्यक्ष संरक्षक आदि पदाधिकारियों के द्वारा कुछ समय पूर्व तक सहायता हेतु समाज में राशन की व्यवस्था कराई गई किंतु अगर ऐसे हालात नित्य बनते हैं तो सहायता करने वाले भी सक्षम मालूम नहीं पढ़ते ऐसी स्थिति में हम सरकार से निवेदन करते हैं कि वह हमारी समस्या को ध्यान में रखते हुए त्वरित आपदा-राहत राशि प्रदान करने की कृपा करें। पुरोहित विप्र संगठन के युवा अध्यक्ष पंडित सचिन दुबे जी ने कहा की सरकार(राजा) समस्त वर्णों की बन्धु कही जाती है ऐसी आपत्ती विपत्ति काल में केवल आप ही एकमात्र हमारे पुरोहित समाज के हितेषी समझ आते हैं अतः आपसे निवेदन करते हैं कि आप शीघ्र अति शीघ्र ब्राह्मण समाज के कल्याण हेतु जो ब्राह्मण पुरोहित समाज ईश्वर से समस्त जनता के लिए और भारतवर्ष एवं विश्व की शांति रक्षा के लिए सदैव भगवान की आराधना करता है ऐसे पुरोहित समाज पर आप ध्यान देकर के शीघ्र सहयोग राशि प्रदान करने की कृपा करें।
आगे जानकारी में पंडित श्रवण शर्मा ने बताया की पुरोहित विप्र संगठन के बैनर तले हम सभी ने ब्राह्मण समाज के आर्थिक सहयोग हेतु जिला प्रशासन छिंदवाड़ा एवं मुख्यमंत्री मध्य प्रदेश और प्रधानमंत्री भारत सरकार से निवेदन करने के अतिरिक्त मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री श्री कमलनाथ जी एवं छिंदवाड़ा सांसद श्री नकुल नाथ जी एवं छिंदवाड़ा भाजपा जिलाध्यक्ष श्री विवेक बंटी साहू को भी अपने समाज की स्थिति से अवगत करा करके उनसे शीघ्र ही समाज की स्थिति सुधारने हेतु आर्थिक राहत राहत राशि प्रदान करने की अपील की।।
इस अवसर पर संगठन के अध्यक्ष पण्डित नन्दकिशोर शास्त्री महामंत्री विमलेश शास्त्री मीडिया प्रभारी श्रवण शर्मा एवं युवा अध्यक्ष सचिन दुवे उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *